उत्तराखंडराजनीतीराज्य

जेपी नड्डा ने चुनावी जंग में उतरने से पहले ‘व्यूह रचना’ तैयार करने के निर्देश

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गढ़वाल मंडल के जिला प्रभारियों और विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी, विस्तारक और प्रवासी कार्यकर्त्ताओं को सक्रियता, समन्वय और संपर्क का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि बूथ जीता-चुनाव जीता की अवधारणा को धरातल पर आकार देने में यह मंत्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने चुनावी दृष्टि से पार्टी द्वारा निर्धारित 28 बिंदुओं पर गंभीरता से कार्य करने के निर्देश भी दिए।

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों, विस्तारकों और प्रवासी कार्यकर्त्ताओं से कहा कि वे बूथ स्तर के सभी कार्यकर्त्ताओं को सक्रिय करने में जुट जाएं। जो भी कार्य हों, उन्हें पूरी टीम भावना और समन्वय के साथ धरातल पर उतारा जाए। साथ ही जिला प्रभारियों से कहा कि वे बूथ स्तर पर होने वाले प्रत्येक कार्य की निरंतर मानीटरिंग करें।

उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर यदि कहीं मतदाताओं में किन्हीं विषयों को लेकर नाराजगी का भाव है तो उनकी सूची बनाने के साथ ही उनसे निरंतर संपर्क किया जाए और नाराजगी के कारण भी जाने जाएं। प्रांतीय स्तर पर इसकी सूचना दी जाए, ताकि मतदाताओं की नाराजगी दूर करने को कदम उठाए जा सकें। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा तय किए गए बिंदुओं में ये सभी समाहित हैं।

ये भी दिए निर्देश

-की-वोटर (प्रभावशाली व्यक्ति) की सूची जल्द बनाएं

-प्रत्येक बूथ पर पन्ना प्रमुखों की जल्द हो नियुक्ति

-स्वयं सहायता समूहों, एनजीओ व सहकारिता से जुड़े व्यक्तियों से करें संपर्क

-मठ, मंदिरों के प्रमुखों व पुजारियों, पंचायत प्रतिनिधियों से संपर्क साध कर सूची करें तैयार

-बूथ स्तर पर पांच बाइक धारकों व स्मार्टफोन धारक कार्यकत्र्ताओं की बनाएं सूची

तस्वीरें: जेपी नड्डा के स्वागत को अलग रंग में नजर आई धर्मनगरी, कोई पीएम मोदी के मुखौटे में तो बच्चे दिखे पगड़ी में
-बूथ लेवल एजेंट-द्वितीय बनाने को भी प्रारंभ की जाए कसरत

-विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची तैयार करें।

बैठकों के दौरान विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के दावेदार अपने-अपने आकाओं की परिक्रमा करते भी नजर आए। कुछेक ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया तो अपने समर्थकों के साथ आए कुछ दावेदारों ने ताकत का अहसास कराने का प्रयास भी किया। यही नहीं, भाजपा अध्यक्ष नड्डा के बैठकों में भाग लेने के दौरान चेहरा दिखाने की होड़ भी दिखी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले, किसानों की तकदीर बदलने जा रही केंद्र सरकार
पीएम के मन की बात सुनी

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजपुर रोड स्थित होटल में बैठकों का सिलसिला प्रारंभ करने से पहले प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुना। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत अन्य पार्टी नेता भी उपस्थित थे।

यमुनोत्री क्षेत्र से आए भाजपा कार्यकर्त्ताओं की ओर से भाजपा अध्यक्ष नड्डा के अलावा प्रदेश प्रभारियों को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें मांग की गई है कि आगामी विधानसभा चुनाव में यमुनोत्री क्षेत्र से पार्टी के स्थानीय कार्यकर्त्ता को ही टिकट दिया जाए। ज्ञापन में वर्तमान विधायक पर पार्टी कार्यकत्र्ताओं की उपेक्षा का आरोप भी लगाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights