अंतर्राष्ट्रीय

America: राष्ट्रपति चुनाव के बीच बुरे फंसे जो बाइडेन के बेटे ‘हंटर’, लाखों डॉलर की टैक्स चोरी के आरोप में जा सकते हैं जेल

अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले जो बाइडेन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है. दरअसल, राष्ट्रपति के बेटे हंटर बाइडेन को गुरुवार देर रात टैक्स चोरी के कई मामलों में दोषी ठहराया गया. हंटर बाइडेन पर 1.4 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी का आरोप लगा है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल कैलिफोर्निया में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. अमेरिकी जिला अदालत में दायर 56 पेज के अभियोग में विशेष वकील डेविड वीस ने कहा, हंटर बाइडेन ने 2016 से 2019 तक 1.4 मिलियन डॉलर टैक्स का भुगतान नहीं किया. उन्होंने टैक्स चोरी के लिए खास योजना बनाई.

17 साल की हो सकती है जेल

अभियोग से पता चलता है कि बाइडेन पर टैक्स दाखिल करने और भुगतान करने में विफल रहने, टैक्स चोरी और गलत कर रिटर्न दाखिल करने के नौ आरोप लगाए गए हैं. आरोपों में दोषी पाए जाने पर हंटर को 17 साल तक की जेल का सामना करना पड़ सकता है. न्याय विभाग ने कहा कि बाइडेन के खिलाफ जांच जारी रहेगी.

टैक्स का नहीं किया भुगतान 

नए अभियोग में कहा गया है कि हंटर बाइडेन ने 2016 से 2020 तक 7 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की और इस पैसे का इस्तेमाल उन्होंने अपनी लक्जरी लाइफ स्टाइल पर किया.अभियोग में कहा गया है, “प्रतिवादी ने असाधारण जीवनशैली पर लाखों डॉलर खर्च किए, साथ ही उसने अपने करों का भुगतान नहीं करने का फैसला किया. ” इसमें कहा गया है: कि 2016 और 15 अक्टूबर, 2020 के बीच, प्रतिवादी ने यह पैसा ड्रग्स, एस्कॉर्ट और गर्लफ्रेंड, लक्जरी होटल और किराये की संपत्तियों, विदेशी कारों, कपड़ों पर खर्च किया, लेकिन टैक्स का भुगतान नहीं किया.

पहले से मुश्किलों में हैं बाइडेन 

गौरतलब है कि नए आरोप जो बाइडेन के लिए और अधिक शर्मिंदगी का कारण बन रहे हैं. क्योंकि वह पुनर्निर्वाचन के लिए एक कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं क्योंकि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रिपब्लिकन पार्टी के उनके सहयोगी बाइडेन के बेटे हंटर को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी हंटर पर टैक्स चोरी और गैरकानूनी रूप से बंदूक रखने का आरोप लगा था, जिसे उन्होंने खुद स्वीकार भी किया था. हालांकि इन सब के बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जोर देकर कहा है कि वह अपने बेटे के साथ खड़े हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights