व्यापार

शुरुआती कारोबार में Jio Financial Services के शेयर में तेजी, Q2 में 668 करोड़ रहा प्रॉफिट

स्टॉक एक्सचेंज पर 21 अगस्त, 2023 को लिस्ट हुई देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की फिनटेक कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने लिस्टिंग के बाद पहली बार तिमाही नतीजों का ऐलान किया है. वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही में जुलाई से सितंबर के लिए घोषित नतीजों के मुताबिक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के मुनाफे में पिछली तिमाही के मुकाबले 101 फीसदी का उछाल आया है. इस तिमाही में कंपनी को 668 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है.

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का ऑपरेशन से इनकम 47 फीसदी के उछाल के साथ 608 करोड़ रुपये रहा है. जबकि कंपनी को ब्याज से कुल 186 करोड़ रुपये का आय हुआ है. अप्रैल से जून तिमाही में कंपनी को ब्याज से 202 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. सितंबर तिमाही में कंपनी को कुल 668.18 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है जो पिछले तिमाही में 331.92 करोड़ रुपये रहा था. कंपनी को डिविडेंड से कुल 217 करोड़ रुपये का इनकम हुआ है जबकि पिछली तिमाही में डिविडेंड से कोई इनकम नहीं हुआ था.  जुलाई से सितंबर तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च 71.43 करोड़ रुपये रहा है जो उसके पहले तिमाही में 53.81 करोड़ रुपये रहा था.

एक्सचेंज के पास रेग्यूलेटरी फाइलिंग में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने बताया कि कंपनी ने 16 अक्टूबर 2023 से ए आर गणेश को ग्रुप चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर नियुक्त किया है. इससे पहले ए आर गणेश आईसीआईसीआई बैंक में चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर थे जो सायबर सिक्योरिटी पर पैनी निगाह रखते थे.

इसी वर्ष जुलाई 2023 में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को कंपनी से डिमर्जर कर अलग किया था. इस डिमर्जर के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के हर निवेशकों को एक रिलायंस के शेयर के बदले में एक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का स्टॉक अलॉट हुआ था. आज के ट्रेड खत्म होने पर जियो फाइनेंशियल का शेयर 0.11 फी,दी के उचाल के साथ 224.80 रुपये पर क्लोज हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button