नई दिल्ली

IPS अंकित चौहान दक्षिण दिल्ली की थाना संगम विहार की टीम ने 11वर्षीय लड़की को उसके परिवार से मिलाया

पीएस संगम विहार, दक्षिण जिले के संगम विहार की पुलिस ने एक 11 वर्षीय लापता लड़की को उसके परिवार से मिलवाकर सराहनीय कार्य किया है।

दिनांक 16.04.24 को, डी ब्लॉक, संगम विहार निवासी 11 वर्षीय लड़की के लापता होने के संबंध में एक पीसीआर कॉल पीएस संगम विहार में प्राप्त हुई थी। तुरंत पुलिस स्टाफ मौके पर पहुंचा जहां लड़की के माता-पिता ने बताया कि उनकी 11 साल की बेटी कुछ खाने का सामान लेने गई थी लेकिन वापस नहीं आई।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एएसआई यशवीर, एचसी देशराज, एचसी संत बीर और सीटी की एक टीम बनाई गई। तेजी से कार्रवाई करने के लिए SHO/संगम विहार द्वारा टीम को गठित किया गया ।टीम के सदस्यों ने जांच की और जिपनेट पर लड़की के पते, परिवार के विवरण के बारे में स्थानीय स्रोतों को तैनात किया गया और मानव खुफिया जानकारी एकत्र की गई। कर्मचारियों ने सीसीटीवी फुटेज की सावधानीपूर्वक जांच की और आस-पास के इलाके में घर-घर जाकर पूछताछ की। लापता लड़की के बारे में कोई सुराग पाने के लिए आसपास के पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों से भी संपर्क किया गया। 11  वर्षीय लड़की की तस्वीर को आरडब्ल्यूए/एमडब्ल्यूए के व्हाट्सएप ग्रुपों में भी प्रसारित की गई। टीम के लगातार प्रयास रंग लाए जब निगरानी और तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से, लापता लड़की का स्थान जे ब्लॉक, संगम विहार में खोजा गया और उसे उसके परिवार को सौंप दिया गया।लड़की ने बताया कि वह रास्ता ल गई और जे-ब्लॉक की ओर चली गयी थी |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button