राष्ट्रीय

बेंगलुरु में जलमग्न अंडरपास में फंसी कार, इंफोसिस की महिला कर्मी की डूब कर मौत

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मूसलाधार बारिश के चलते एक महिला की मौत हो गई जबकि एक छोटा बच्चा लापता हो गया. शहर में लगभग 2 घंटे से भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते अंडरपास में पानी भर गया. इसी में एक कार पानी में डूब गई. इस कार में 6 लोग सवार थे. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुआवजे का एलान भी किया है.

उन्होंने अस्पताल का दौरा किया और कहा, “परिवार के प्रति संवेदना है और भानु रेखा के परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी.” इसी के साथ उन्होंने परिवार के सभी सदस्यों के लिए मुफ्त इलाज का आश्वासन दिया है.

इधर, कार डूबने के बाद परिवार के सदस्य मदद के लिए चिल्लाने लगे. इसके बाद आसपास के लोगों ने मदद की और उन्हें अस्पताल पहुंचाया. हॉस्पिटल पहुंचने के बाद कार में सवार एक महिला की मौत हो गई. इस महिला की पहचान भानु रेखा के रूप में हुई है. वहीं, एक छोटा बच्चा भी लापता हो गया. सूत्रों के मुताबिक, कार में सवार 6 लोग हैदराबाद से बेंगलुरु आए थे लेकिन रविवार (21 मई) की दोपहर भारी बारिश और ओलावृष्टि की वजह से यहीं फंस गए.

साड़ियों और रस्सियों के सहारे निकाला गया

अंडरपास में पानी के स्तर को महसूस किए बिना, कार चालक ने आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन बीच में ही कार लगभग जलमग्न हो गई. आनन-फानन में गाड़ी में बैठे लोग खुद को बचाने के लिए बाहर निकले. बारिश के कारण जलस्तर बढ़ने लगा. जैसे ही परिवार के सदस्यों ने मदद के लिए शोर मचाया, आस-पास के लोग उन्हें बचाने के लिए आगे आए. लोगों ने साड़ियों और रस्सियों की मदद से उन्हें वहां से निकालने का प्रयास किया.

सूत्रों ने कहा कि फंसे हुए लोगों ने निकलने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे. उनमें से दो को आपातकालीन सेवा कर्मियों ने खींचकर बाहर निकाला, जबकि अन्य को सीढ़ी का इस्तेमाल करके बाहर लाया गया. भानु रेखा बेंगलुरु में इंफोसिस कंपनी में काम करती थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button