खेलमनोरंजन

बारिश से बाधित दूसरे टी20 में भारत की हार, दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से दी शिकस्त; रिंकू सिंह की तूफानी पारी पर फिरा पानी

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा है। भारत ने बारिश से प्रभावित मैच में 19.3 ओवर में सात विकेट पर 180 रन बनाए। साउथ अफ्रीका को गकेबरहा के मैदान पर 15 ओवर में 152 रन का संशोधित टारगेट मिला, जो उसने 7 गेंद बाकी रहते चेज कर लिया। साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। डरबन में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के लिए सर्वाधिक रन रीजा हेंड्रिक्स ने बनाए। उन्होंने 27 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्की की बदौलत 49 रन की तूफानी पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने तेज आगाज किया। हेंड्रिक्स और मैथ्यू ब्रीट्जके (16) ने पहले विकेट के लिए 2.3 ओवर में 42 रन जुटा लिए।  ब्रीट्जके रनआउट हुए। इसके बाद, हेंड्रिक्स ने कप्तान एडेन मार्कराम (30) के साथ 54 रन की अहम साझेदारी की। हेनरिक क्लासेन (7) ने सस्ते में विकेट गंवाया। डेविड मिलर ने 17 रन का योगदान दिया। मिलर ने ट्रिस्टन स्टब्स (नाबाद 14) के साथ पांचवें विकेट के लिए 31 रन की पार्टनरशिप कर भारत से मैच छीन लिया। एंडिले फेहलुकवायो (नाबाद 10) ने छक्का लगाकर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई। भारत के लिए मुकेश कुमार ने दो जबकि मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिला का खाता नहीं खुला। कप्तान सूर्यकुमार यादव (56) ने तिलक वर्मा (29) ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। सूर्या और रिंकू के बीच चौथे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी हुई। सूर्या ने 36 गेंदों की पारी में 5 चौके और 3 छक्के ठोके। जितेश शर्मा (1) का बल्ला नहीं चला। रिंकू ने रविंद्र जडेजा (19) के साथ छठे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। भारतीय पारी के आखिरी ओवर में बारिश ने खलल डाला और उसके बाद खेल शुरू नहीं हो सका। रिंकू ने 39 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 9 चौके और 2 छक्क जमाए। रिंकू की यह पहली टी20 अंतरराष्ट्रीय फिफ्टी है। साउथ अफ्रीका की ओर से कोएत्जी ने तीन विकेट लिए। मार्को जानसेन, लिजाद विलियम्स,तबरेज शम्सी और मार्कराम ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button