अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

BSP सांसद हाजी फजलुर्रहमान के यहां आयकर टीम की कार्रवाई जारी, मीट फैक्ट्री के दस्तावेज जब्त

सहारनपुर: जिले से बसपा सांसद और मीट कारोबारी हाजी फजलुर्रहमान पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई. आयकर विभाग ने लगातार तीसरे दिन बसपा सांसद के आवास, मीट फैक्ट्री और दफ्तरों पर छापेमारी की है. इनकम टैक्स अधिकारी लगातार सांसद व उनके परिजनों और कर्मचारियों से पिछले 3 दिनों से पूछताछ कर रहे हैं. इन सभी ठिकानों पर आने-जाने वालो को रोक दिया गया है.

सूत्रों के अनुसार दिल्ली और देहरादून से आई आयकर विभाग की टीम ने बसपा सांसद के तीनों आवास, दफ्तर और फैक्टरी पर डेरा डाले हुए है. वहीं, सुरक्षा के लिहाज से आईटीबीपी के जवान बसपा सांसद के लिंक रोड स्थित दोनों घरों, दफ्तर और ढोलीखाल स्थित पुराने आवास की घेराबंदी की हुई है. सांसद के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर चल रही जांच पड़ताल से पश्चमी उत्तर प्रदेश में हड़कंप की स्तिथि बनी हुई है. मंगलवार सुबह करीब 11 बजे बसपा सांसद के तीन घरों, दफ्तर और हरौड़ा में स्थित मीट फैक्टरी पर आयकर विभाग ने रेड कर दी.

आयकर विभाग के अधिकारियों ने बसपा सांसद हाजी फजलुर्रहमान के अहम दस्तावेज, लैपटॉप, कम्प्यूटर को कब्जे में लिये हुए हैं. IT अधिकारी घर में मिले सभी कीमती सामानों, आभूषण, महंगे कपड़े का भी मूल्यांकन कर रही है. सूत्रों के मुताबिक मीट कारोबार में आय के संबंध में दाखिल किए गए दस्तावेजों के आधार पर टीम तथ्य जुटा रही है. मामला टैक्स चोरी का भी बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम ALM मीट प्लांट से संबंधित दस्तावेज अपने कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है. मीट फैक्टरी में लगे सीसीटीवी कैमरों के DVR को भी कब्जे में ले लिया है. आयकर विभाग की टीम फैक्टरी प्रबंधक से फैक्टरी के एचआर समेत तीन लोगों को मौके पर बुलाया है. हैरत की बात तो ये है कि प्रबंधक इन तीनों लोगों को मौके पर नहीं बुला पा रहा. सूत्रों की माने तो फैक्टरी के तीनों जिम्मेदार आयकर विभाग टीम के सामने आते हैं तो कई महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं. शायद यही वजह है कि ALM मीट फैक्टरी का प्रबंधन तंत्र अनजान बना हुआ है.

बता दें कि 2017 में बसपा के टिकट पर हाजी फजलुर्रहमान ने महापौर का चुनाव लड़ा था. लेकिन भाजपा के संजीव वालिया ने हरा दिया था. इसके बाद हाजी फजलुर्रहमान 2019 में बसपा के टिकट पर लोकसभा का लड़े और भाजपा के सांसद राघव लखन पाल शर्मा को हरा कर संसद पंहुचे थे. हाजी फजलुर्रहमान मीट के बड़े कारोबारी हैं. गागलहेड़ी के निकट हरोड़ा में उनका ALM के नाम से बड़ा मीट फैक्टरी चल रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights