अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कन्नौज में इत्र कारोबारी सपा नेता पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

IT Raid: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सियासत गर्म होती दिख रही है. दरअसल आयकर विभाग यूपी में फिर से एक्टिव है और कन्नौज में समाजवादी पार्टी के नेता और एमएलसी पुष्पराज जैन पम्पी के घर पर रेड चल रही है. पुष्पराज जैन पम्पी एक मशहूर इत्र कारोबारी हैं और इन्होंने ही समाजवादी इत्र लॉन्च किया था. जिसे लेकर पिछले दिनों यूपी में जमकर सियासी वार-पलटवारों और बयानबाजियों में इस्तेमाल किया गया था. पम्मी के कन्नौज स्थित घर के अलावा नोएडा समेत यूपी के पचास ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम छापेमारी हुई है. वहीं इस कार्रवाई को लेकर समाजवादी पार्टी की तरफ से भी निशाना साधा गया है. समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि ये बीजेपी की बौखलाहट और डर को दिखा रहा है. आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं पुष्पराज जैन पम्पी.

पुष्पराज जैन पम्पी समाजवादी पार्टी के MLC हैं और हाल ही में उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए समाजवादी इत्र के नाम से परफ्यूम रेंज को लॉन्च किया था. खुद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस इत्र की लॉन्चिंग की थी. पम्पी को साल 2016 में इटावा-फर्रूखाबाद से समाजवादी पार्टी के MLC के तौर पर चुना गया था. वो एक जाने माने इत्र व्यापारी हैं और पुष्पराज प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के को ऑनर भी हैं.

प्रधानमंत्री मोदी 2 जनवरी को मेरठ में मेजर ध्यान चंद खेल विश्व विद्यालय की रखेंगे आधारशिला

पुष्पराज जैन पम्पी का परिवार इत्र कारोबार से लंबे वक्त से जुड़ा हुआ है. इस कारोबार को साल 1950 में उनके पिता सवैल लाल जैन ने शुरू किया था और अब वो संभाल रहे हैं. इससे पहले कन्नौज में कारोबारी पीयूष जैन पर पड़े छापों के बाद भी पम्पी जैन का नाम भी खूब चर्चाओं में आया था. बीजेपी ने उन्हें पीयूष जैन से जोड़कर समाजवादी पार्टी पर तीखा निशाना साधा था. हालांकि अब इनकम टैक्स की टीम पम्पी के घर भी छापेमारी कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights