अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के परिवार को नोटिस, सर्च वारंट लेकर होगी तलाशी

मेरठ में सरधना के पूर्व बीएसपी विधायक हाजी याकूब कुरैशी पर यूपी पुलिस ने शिकंजा कस दिया है. पुलिस, सरधना से बीएसपी के पूर्व विधायक कुरैशी (Former BSP MLA From Sardhana Haji Yakub Qureshi) पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी कर रही है. पूरे परिवार का रिकॉर्ड निकलवाया जा रहा है.

याकूब के खरखौदा के अलीपुर में अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड (Al Faheem Meatex PVT Limited) नाम से मीट प्लांट है. शनिवार को पुलिस ने कुरैशी की मीट फैक्ट्री पर छापेमारी की. पुलिस को सूचना मिली थी जिसके आधार पर टीमों ने फैक्ट्री की चैकिंग की. इसमें पाया गया कि बिना वैध अनुमति के पैकेजिंग का काम चल रहा था.

यूपी पुलिस ने जानकारी दी है कि इस मामले में 14 लोगों पर केस दर्ज किया गया है और 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मेरठ के एसएपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि पुलिस ने फैक्ट्री में अवैध काम पाया है जिसके बाद इस मामले में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

उधर, इस कार्रवाई को लेकर मेरठ के डीएम के. बालाजी ने कहा कि 14 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है और कुछ लोगों को जेल भी भेजा गया है. गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी. जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, उनमें हाजी याकूब, उनके दोनों बेटों और पत्नी भी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights