अपराधउत्तराखंडराज्य

कुणाल की हत्‍या के मामले में आठ नामजद और 20 से ज्‍यादा अज्ञात युवकों पर मुकदमा, मुख्य आरोपित से की जा रही पूछताछ

रुड़की में हुए गैंगवार के बाद पुलिस ने हत्यारोपियों की  गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी। शनिवार को पुलिस ने सात नामजद समेत 25 पर हत्या का केस दर्ज किया। वहीं दूसरी ओर सिविल अस्पताल में युवक का पोस्टमार्टम हुआ। बड़ी संख्या में मृतक के परिजन और दोस्त अस्पताल में इस दौरान मौजूद रहे।

शुक्रवार को गैंगवार में कुछ युवकों ने एक युवक और उसके साथियों को घेरकर उन पर लाठी-डंडों व धारदार हथियार से हमला बोल दिया। इसके बाद गोली चला दी। हमले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के सिर में धारदार हथियार और गोली लगने के निशान मिले। पैर भी बुरी तरह जख्मी है।

काफी समय से रुड़की और भगवानपुर क्षेत्र के युवकों के दो गुटों में गैंगवार चली आ रही है। दोनों गुट कई बार आपस में भिड़ चुके हैं। करीब चार दिन पूर्व युवकों के एक गुट ने करौंदी निवासी रोहित को घेरकर पेड़ से बांधकर बुरी तरह पीटा था। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मामले में तहरीर के आधार पर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने दीपक निवासी प्रेमराजपुर, भगवानपुर, विक्की ठाकुर, एके सैनी उर्फ अंकुश सैनी, पीयूष, कुनाल उर्फ बाबू, शालू और प्रशांत के अलावा 13 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

हमलावर हुए फरार

नामजद रोहित के हमलावरों में कुनाल उर्फ बाबू निवासी इंद्रा विहार कॉलोनी, रुड़की भी शामिल है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर बाद कुनाल अपने दोस्त विक्की निवासी चुड़ियाला के साथ भगवानपुर क्षेत्र के प्रेमराजपुर निवासी अपने दोस्त दीपक सैनी से मिलने गया था। इस बीच रोहित गुट के युवकों ने दोनों को घेर लिया और धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। युवकों ने दोनों पर गोली भी चला दी। हमले में कुनाल गंभीर रूप से घायल हो गया। विक्की को भी हल्की चोटें आईं हैं। शोर सुनकर आसपास के लोगों को आता देख हमलावर फरार हो गए।

सन्नी ने कुनाल को गंभीर हालत में रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। वहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देख हायर सेंटर ले जाने की बात कही। इस पर सन्नी उसे शहर के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचा। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, सूचना मिलते ही एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल, सीओ मंगलौर पंकज गैराला, प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एसपी देहात ने आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली। लोगों ने बताया कि करीब छह युवकों ने घटना को अंजाम दिया है।

एसपी देहात ने बताया कि मृतक के सिर में किसी नुकीले धारदार हथियार और गोली के निशान मिले हैं। साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों पर भी धारदार हथियार से हमला करने के निशान मिले हैं। गैंगवार में युवक की हत्या हुई है। मामले में हत्यारोपियों की धरपकड़ की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत होने के सही कारणों का पता चल सकेगा।

फाइनेंस का काम करता था कुनाल

पुलिस के अनुसार कुनाल फाइनेंस का काम करता था। रामनगर में उसने फाइनेंस का कार्यालय खोल रखा था। कुनाल मूलरूप से थाना देवबंद क्षेत्र के गांव कैंदकी का रहने वाला है और उसके पिता रुड़की रोडवेज में कर्मचारी हैं।

वर्चस्व को लेकर चली आ रही गैंगवार

पुलिस के अनुसार प्रेमराजपुर निवासी गैंगस्टर दीपक सैनी और कुनाल दोनों दोस्त हैं। इनके गैंग की दूसरे गुट के युवकों से वर्चस्व को लेकर गैंगवार चली आ रही है। इससे पूर्व भी दोनों गुट कई बार एक दूसरे पर हमला कर चुके हैं। दीपक सैनी भगवानपुर थाने का गैंगस्टर है और उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस दीपक सैनी पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। वहीं भगवानपुर के करौंदी गांव निवासी रोहित पर भी भगवानपुर थाने में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights