दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दिल्ली की ठिठुर्ती सर्दी में छोटे-छोटे बच्चों ने पेंटिंग के जरिए दिया पर्यावरण का संदेश

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ती सर्दी के बीच इंडियन डेवलपमेंट फॉर विमेन केयर सोसायटी ने इम्वा के साथ मिलकर आठवीं यमुना ट्रॉफी का आयोजन किया गया जिसमें दिल्ली पुलिस कमिशनर संजय अरोड़ा और न्यायाधीश दिल्ली हाईकोर्ट श्री रजनीश भटनागर शामिल रहे।
दोनों ही मुख्य अतिथियों ने एक दूसरे को 1-1 ओवर खिलाकर इस क्रिकेट मैच की शुरुआत की।

जज एकादश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया और दिल्ली पुलिस एकादश टीम को 3 विकेट से हराकर यह मैच अपने नाम किया।
हर वर्ष की तरह इस बार भी यमुना ट्रॉफी में स्वच्छ यमुना निर्मल यमुना के तहत आई डी एच सी सोसाइटी ने पर्यावरण के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें तकरीबन 4 वर्ष की आयु से लेकर 21 साल के 40 से ज्यादा बच्चों ने हिस्सा लिया। मुख्य अतिथियों ने इस चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों द्वारा बनाई जा रही चित्रकला की सराहना की बल्कि उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।
इतना ही नहीं दिल्ली हाई कोर्ट न्यायाधीश रजनीश भटनागर ने पेंटिंग बना रही 5 वर्षीय बच्ची से पेंटिंग के बारे में और पर्यावरण को लेकर बातचीत भी की और बच्चे को शुभकामनाएं भी दी।कार्यक्रम में मशहुर बॉलीवुड अभिनेता रोहित चौधरी ने भी आकर इन बच्चों के साथ फोटो खिंचवाई। इस मौके पर संस्था की तरफ से अरुण निशाना ने दिल्ली पुलिस कमिशनर संजय अरोड़ा जी को पौधा देकर सम्मानित किया और दिल्ली हाईकोर्ट न्यायधीश रजनीश भटनागर को सुनीता अरुण ने पौधा देकर सम्मानित किया जबकि बौलिवूड अभिनेता रोहित चौधरी को संस्था की वरिष्ट सद्स्य प्रेमा पालीवाल ने पौधा देकर सम्मानित किया।प्रतियोगिता में चित्रकला के परिणाम का चयन पटियाला कोर्ट के जज ए एस भल्ला जोकि स्वयं एक बहुत ही बड़े पैंटींग आर्टिस्ट हैं ने किया और 15 साल से ऊपर की श्रेणी के विजेताओं को ट्रॉफ़ी व सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया। साकेत कोर्ट के जज अविनाश जी ने 5वीं क्लास तक की श्रेणी वालोँ को व जज तुषार जी ने 6 क्लास से लेकर 9 कलास की श्रेणी के विजेताओं व प्रतिभागियों को मेडल और प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया।
इस मौके पर संस्था की तरफ से आईङीएचसी सोसायटी के अध्यक्ष अरुण निशाना,
कोषाध्यक्ष रंजीत खन्ना,चैयरपर्सन सुनीता अरुण, रेणूसिंह, तरूण, प्रेमापालीवाल,तिशा,रेखा,मन्जू,कुनाल कार्तिक व ग्रीष्मा मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights