अंतर्राष्ट्रीय

बड़बोले इमरान खान ने चुपचाप अमेरिका से मांग ली माफी, पाक रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का खुलासा

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने अमेरिकी अधिकारी डोनाल्‍ड लू से गुपचुप माफी मांग ली है। यह वही अधिकारी हैं जिन पर इमरान खान ने अपनी सरकार को गिराने के लिए धमकी देने का आरोप लगाया था। पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने इसका खुलासा किया है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान की नई सरकार ने डोनाल्‍ड लू से माफी मांगने के सभी सबूत मिल गए हैं।

ख्‍वाजा आफिस ने कहा कि इमरान खान की पार्टी के नेताओं ने अमेरिकी सरकार के साथ बैठक की है जहां उन्‍होंने यह माफी मांगी है। पाकिस्‍तानी रक्षामंत्री ने कहा कि एक तरफ इमरान खान जनता के सामने अमेरिका के व‍िरोध में नारे लगा रहे हैं, वहीं अब उनकी पार्टी अपनी गलतियों के लिए माफी मांग रही है। आसिफ ने कहा कि इमरान खान ने अमेरिका को संदेश भेजा है कि वह चीजों को दुरुस्‍त करना चाहते हैं और सुपरपावर के साथ अपने अच्‍छे रिश्‍ते चाहते हैं।

डोनाल्‍ड लू पर सरकार को गिराने की साजिश का लगाया था आरोप

इमरान खान ने अपने खिलाफ अव‍िश्‍वास मत आने के बाद से ही डोनाल्‍ड लू पर उनकी सरकार को गिराने की साजिश करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया था। उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया था कि वर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार अमेरिका के आदेशों का पालन कर रही है। इमरान खान ने सीएनएन को दिए इंटरव्‍यू में यह भी मांग कर डाली थी कि डोनाल्‍ड लू को खराब बर्ताव के लिए अमेरिका को बर्खास्‍त कर देना चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा था कि उनकी रूस यात्रा के कारण अमेरिका पाकिस्‍तान में सत्‍ता बदलाव करना चाहता था।

इस बीच इमरान सरकार में सूचना मंत्री रह चुके फवाद चौधरी ने ख्‍वाजा आसिफ को ‘आदतन झूठा’ करार दिया है। फवाद चौधरी ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। उन्‍होंने कहा, ‘न तो इमरान खान और न ही पीटीआई ने किसी को मिलने और लू तथा अमेरिका से माफी मांगने के लिए कहा है। हम नहीं जानते हैं कि कोई अपने निजी कारणों से अमेरिकी अधिकारियों से मिला है या नहीं।’ चौधरी ने कहा कि अगर पाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री के पास कोई सबूत है तो उसे पेश करना चाहिए। पीटीआई नेता ने ख्‍वाजा आसिफ को मानसिक रूप से बीमार करार दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights