अंतर्राष्ट्रीय

इमरान खान ने वरिष्ठ नेता फैसल वावदा को पार्टी से किया निष्कासित, यह थी वजह

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ और पूर्व पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने पार्टी के वरिष्ठ नेता फैसल वावदा (Faisal Vawda) की मूल सदस्यता समाप्त कर दी है। जानकारी के उन्हें पार्टी की नीतियों से एतराज था जिसकी वजह से उनकी मूल सदस्यता समाप्त कर दी गई।इस विषय को लेकर फैसल ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। बता दें कि, चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों मुश्किल में हैं।

मुश्किल में इमरान खान

पीटीआई चीफ इमरान खान की राजनीति पटरी पर कभी चढ़ती तो कभी उतरती दिख रही है। हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज करते हुए चुनाव आयोग के फैसले को बरकरार रखा है। बता दें कि चुनाव आयोग ने उन्हें तोशाखाना मामले में पांच साल तक सार्वजनिक पद पर रहने के लिए अयोग्य घोषित किया गया था, साथ ही चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा दी थी। उन्हें विदेशी राजनेताओं या मेहमानों से प्राप्त कीमती उपहारों की बिक्री से प्राप्त धन को छिपाने का दोषी पाया गया है।

चुनाव पर असर नहीं पड़ेगा

हालांकि, कोर्ट ने यह कहा कि चुनाव आयोग के आदेश का असर आगामी चुनाव पर नहीं पड़ेगा और वह 30 अक्तूबर को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के कुर्रम जिले से चुनाव लड़ सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि इमरान खान उस चुनाव के लिए अयोग्य नहीं हैं, सभी के लिए एक मानक होना चाहिए। इस मामले में जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। एक बार आपत्तियां दूर होने के बाद अदालत याचिका पर सुनवाई करेगी। इसके साथ ही कोर्ट ने ईसीपी के फैसले पर स्थगन आदेश जारी करने से भी इनकार कर दिया।

अब क्या करेंगे इमरान

चुनाव आयोग ने इमरान खान को पांच साल के लिए चुनाव लड़ने से अयोग्य करार दिया था। उन्हें प्रधानमंत्री रहने के दौरान विदेशों से मिले महंगे तोहफों को बेचने से प्राप्त राशि छिपाने का दोषी माना गया। इसके साथ ही इमरान खान से पाक संसद की सदस्यता भी छीन ली गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button