अपराधगाजियाबाददिल्ली/एनसीआर

‘मैं फांसी लगा रही हूं, अब भाई नशा करना छोड़ दें’, परिवार से दुखी नाबालिग ने दी जान

उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां वैशाली में एक किशोरी ने फांसी लगाकर जान दे दी. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम तत्काल मौके पर पहुंची, जहां घर की दीवार पर चिपका एक सुसाइड नोट मिला है. वहीं, पुलिस ने किशारी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि किशारी के घरवालों से पूछताछ की गई है.

पुलिस को जो सुसाइड नोट दीवार पर चिपका मिला है, दावा किया जा रहा है कि संभवत: किशोरी ने ही मरने से पहले इसे लिखा हो. पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुसाइड नोट की हैडराइटिंग की जांच कराई जाएगी. सुसाइड नोट में लिखा है- ‘मम्मी मेरी बात सुनिए. मेरी मौत में किसी का हाथ नहीं है. दोनों भाई नशे के आदी हैं. शायद मेरे इस कदम के बाद दोनों नशा छोड़ देंगे. मिस यू ऑल फैमिली.’ वहीं, किशोरी की मौत के बाद उसकी मां सदमे में हैं. सुसाइड करने वाली लड़की का नाम तमन्ना है .

मृतक किशोरी का परिवार वैशाली में रहता है

मृतक किशोरी की उम्र16 साल बताई जा रही है. वैशाली स्थित एक टॉवर के एक फ्लैट में किशोरी अपने परिवार के साथ रहती थी. यहां पर किशारी अपनी मां के साथ रहती थी. साथ में उसके दो भाई भी रहते थे. बताया जा रहा है कि किशोरी के दो भाइयों को नशे की बुरी लत है. वहीं, तीसरा भाई अभी जेल में बंद है, जिस पर पॉक्सो एक्ट से संबंधित केस दर्ज है. वहीं, मां दिल्ली में नौकरी करके जैसे-तैसे घर चलाती थी.

पुलिस ने शव को किया बरामद

बताया जा रहा है कि जिस वक्त किशोरी ने सुसाइड किया, उस वक्त घर पर उसके अलावा कोई भी नहीं था. शुक्रवार को किशीरी की मां नौकरी करने के लिए घर से बाहर गई थी. वहीं, दोनों भाई भी घर पर नहीं थे. मां के मुताबिक, जब वह घर वापस लौटी तो दरवाजा अंदर से बंद था. उसने घर का दरवाजा खूब खटखटाया लेकिन नहीं खुला तो इसकी जानकारी पड़ोसियों को दी. वहीं, सूचना पर पुलिस पहुंची और दरवाजे की कुंडी तोड़ी. पुलिस की टीम जब घर के अंदर गई तो किशोरी की लाश फंदे पर लटक रही थी.

एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह के मुताबिक,किशोरी के कमरे में दीवार पर एक सुसाइड नोट चिपका हुआ मिला है, जिसके अनुसार दोनों भाइयों के नशा करने की वजह से खुदकुशी करने की बात लिखी गई है. हालांकि, परिजनों ने इसको लेकर अपनी ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई है.

किशोरी की मां ने बताया

वहीं, बताया जा रहा है कि तमन्ना हमेशा मोबाइल पर चिपकी रहती थी, जिसकी वजह से उसकी मां उससे गुस्सा करती थी. सुसाइड वाले दिन भी उसकी मां उसका मोबाइल छीनकर अपने साथ ऑफिस लेकर चली गई थी. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि शायद इसी वजह से गुस्से में आकर तमन्ना ने फांसी लगा ली हो. हालांकि, पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है.तमन्ना की मां ने लोगों से अपील की है कि अपने बच्चों को मोबाइल से बचाएं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button