हरियाणा

गृह मंत्री अमित शाह आज भाजपा प्रत्याशी जेपी दलाल के पक्ष में करेंगे रैली

लोहारू।  देश के गृह मंत्री अमित शाह आज लोहारू विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी जेपी दलाल के पक्ष में बहल के खेल स्टेडियम में रैली करेंगे। अमित शाह की प्रदेश में यह पहली रैली होगी। इसमें वह स्टार प्रचारक के तौर पर प्रदेश में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे।

खास बात यह है कि इस बार भाजपा ने गृह मंत्री के चुनाव प्रचार के लिए शहरी क्षेत्र की जगह ग्रामीण क्षेत्र को चुना है। इससे स्पष्ट है कि भाजपा ग्रामीण क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत करने की सोच से चुनाव प्रचार को धार दे रही हैै। अमित शाह की रैली के लिए जहां भाजपा ने भिवानी जिले में ठेठ ग्रामीण क्षेत्र के तौर पर लोहारू विधानसभा क्षेत्र को चुना है।

वहीं, लोहारू विधानसभा में भी लोहारू और सिवानी ब्लॉक के बीच के बहल ब्लॉक को चुना है, ताकि पूरे क्षेत्र में इसका सीधा असर आ सके। यहीं से भाजपा अपने स्टार प्रचारक अमित शाह की रैली की शुरुआत कर सीधे ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेगी। हालांकि, पिछले चुनाव में भी लोहारू विधानसभा के प्रत्याशी रहे जेपी दलाल के पक्ष में अमित शाह बहल की अनाज मंडी में रैली करने आए थे। उस समय केवल लोहारू विधानसभा की न होकर लोहारू व तोशाम विधानसभा विधानसभा की संयुक्त रैली थी।

भाजपा के लिए गृह मंत्री की बहल रैली का असर लोहारू के अलावा पूरे भिवानी जिले में पड़ेगा। इसका कारण पिछले विधानसभा चुनावों की बात करें तो पिछली बार भिवानी जिले की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली तोशाम व लोहारू में भाजपा का पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बंसीलाल परिवार के साथ भाजपा का सीधा मुकाबला रहा था। लेकिन, इस बार बदले हालात में जहां स्व. बंसीलाल परिवार से किरण चौधरी भाजपा के साथ है और उनकी पुत्री श्रुति चौधरी तोशाम से भाजपा की प्रत्याशी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights