अंतर्राष्ट्रीय

हिंदू मंदिर को फिर बनाया गया निशाना, खालिस्तानी समर्थकों ने की तोड़फोड़…CCTV में कैद हुई करतूत

कनाडा में एक बार फिर हिंदू मंदिर पर हमला किया गया. यह हमला खालिस्तानी समर्थकों ने किया है. ब्रिटिश कोलंबिया में स्थित हिंदू मंदिर पर हमला करके खालिस्तानी समर्थको ने उसमें तोड़-फोड़ की. इसके अलावा, मंदिर के मुख्य दरवाजे के बाहर समर्थकों ने खालिस्तान जनमत संग्रह के पोस्टर भी चिपकाए. पोस्टर पर लिखा गया, “कनाडा 18 जून की हत्या में भारत की भूमिका की जांच कर रहा है”.

इस पोस्टर में खालिस्तानी आतंकी माने जाने वाले हरदीप सिंह निज्जर की तस्वीर भी लगी थी. बीते एक साल में, कनाडा के हिंदू मंदिर में किए जाने वाली तोड़-फोड़ की यह तीसरी घटना है. हरदीप सिंह निज्जर, कनाडा के सुरे में स्थिति गुरु नानक सिख गुरुद्वारा साहिब के प्रमुख थे. 18 जून को उन्हें, गुरुद्वारे के अंदर की दो अनजान व्यक्तियों ने मार दिया था. माना जाता है कि अलगाववादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के वह मुखिया थे. कनाडा के सुरे में गिराया गया लक्ष्मी नारायण मंदिर, ब्रिटिश कोलंबिया का सबसे बड़ा और पुराने हिंदू मंदिरों में है.

एक साल के अंदर तीसरा हमला

एक साल के अंदर कनाडा में हिंदू मंदिर पर यह तीसरा हमला है. 31 जनवरी को भी कनाडा में स्थित एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ की गई थी, साथ ही मंदिर की दीवारों पर नफरत भरे संदेश भी लिखे थे. जिसके बाद वहां रहने वाले हिंदू समुदाय के लोग आक्रोशित हो गए थे. ब्रैप्टन के मेयर, पैट्रिक ब्राउन ने इस घटना की निंदा भी करी थी.

पुलिस ने जारी किया CCTV फुटेज

पिछले कुछ सालों से कनाडा में खालिस्तानी समर्थक भारत के खिलाफ नारेबाजी और मार्च निकालते नजर आए हैं. इन घटनाओं को लेकर भारत सरकार ने चिंता भी जताई है. अप्रैल महीने में भी, कनाडा के ओंटारियो में एक हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ की घटना सामने आई थी. इस पूरी घटना का वीडियो भी पुलिस ने जारी किया था जिसमें कुछ खालिस्तानी समर्थकों को मंदिर की दीवारों पर स्प्रे पेंट करते हुए देखा गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button