अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

रामपुर में अब्दुला आजम के दो मामलों में हुई सुनवाई: 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले में एक गवाह ने गवाही से मना किया, दो पासपोर्ट मामले में नहीं हो सकी सुनवाई

रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान उनकी पत्नी और बेटे अब्दुल्ला आजम खान के दो जन्म प्रमाण पत्र का मामला अदालत में विचाराधीन है. जिसमें सफाई साक्ष्य बचाव पक्ष की गवाहियां चल रही हैं. इस क्रम में शुक्रवार को रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में अब्दुल्ला आजम खान की मौसी तनवीर फातिमा ने गवाही दी. उनकी गवाही के बाद अब अगली गवाही के लिए 10 जुलाई की तारीख अदालत ने नियत कर दी है.

गौरलब है कि अब्दुल्ला आजम के बचाव पक्ष में कुल 28 गवाहों को पेश किया जाना था. जिसमें से 18 गवाह पेश किए जा चुके हैं और कुछ को डिस्चार्ज कर दिया गया. इसलिए अब कम ही गवाह शेष बचे हैं. अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि डबल जन्म प्रमाण पत्र मामले में सफाई साक्ष्य 7 जुलाई को नियत थी. जिसमें, पिछली तारीख पर दो गवाहों की दस्ती सम्मन बचाव पक्ष द्वारा लिया जा चुका था. उन्हें आज कोर्ट में पेश करना था. जिसमें बचाव पक्ष के द्वारा डीडब्ल्यू 18 के रूप में तनवीर फातिमा, जो तंजीम फातिमा( आजम खान की पत्नी) की बहन है.

अब्दुल्ला आजम की मौसी उनकी गवाही कराई गई है. एक गवाह हामिद नाम का था जिनके संबंध में बचाव पक्ष के द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया है. क्योंकि हामिद अजमेर शरीफ गए हुए हैं, वह आज गवाही देने के लिए नहीं आएंगे. जिस पर माननीय न्यायालय ने 10 जुलाई की तिथि नियत की गई है. अब तक टोटल 18 गवाह हो चुके हैं. आजम खान की तरफ से 28 गवाहों की सूची दी गई थी. कुछ गवाहों को इन्होंने डिस्चार्ज भी किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button