राजनीतीहरियाणा

हरियाणा विधानसभा चुनाव- भाजपा जल्द कर सकती है उम्मीदवारों की घोषणा, 21 सदस्यीय चुनाव समिति की बैठक आज 

गुरुग्राम।  भाजपा की 21 सदस्यीय चुनाव समिति की दो दिवसीय बैठक वीरवार शाम गुरुग्राम में शुरू हो गई। बैठक का मकसद सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा कर पैनल तैयार करना है। पहले दिन बैठक में गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और रेवाड़ी जिलों के पदाधिकारियों को अलग-अलग बुलाकर समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में चर्चा की गई। बाकी जिलों पर चर्चा शुक्रवार को की जाएगी। उसके बाद हर विधानसभा सीट का पैनल तैयार कर केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 25 अगस्त को प्रस्तावित है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत अन्य बड़े नेता हिस्सा लेंगे।

बैठक में केंद्रीय मंत्री व हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक कुलदीप बिश्नोई, प्रदेश प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया, सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़, सह प्रभारी संगठन मंत्री फणींद्रनाथ शर्मा शामिल रहे। पहले दिन बैठक में हर जिले से फीडबैक भी लिया गया। बैठक में शीर्ष नेतृत्व ने कहा कि जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा। इसके लिए पार्टी किसी तरह का समझौता नहीं करेगी।

शुक्रवार को यह बैठक पूरे दिन चलेगी, जिसमें बाकी पदाधिकारियों को बुलाकर चर्चा की जाएगी। बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य सुधा यादव, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, पूर्व मंत्री अनिल विज, सांसद धर्मवीर सिंह, कैप्टन अभिमन्यु, सुनीता दुग्गल ने भी अपने सुझाव रखे।

बिप्लब से मिले कांडा, मनोहर से किरण व श्रुति
भाजपा चुनाव समिति की बैठक से पहले विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों को मिलना जारी रहा। विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर हलोपा नेता व विधायक गोपाल कांडा ने बुधवार को सहप्रभारी बिप्लब कुमार देब से मुलाकात की। वहीं, किरण चौधरी ने बेटी श्रुति के साथ केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। किरण ने अपने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि संसद के उच्च सदन में भाजपा प्रत्याशी मनोनीत होने के बाद केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। वहीं, देब से मुलाकात के दौरान कांडा ने सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा की है। भाजपा चुनाव समिति की बैठक से पहले यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। हलोपा सिरसा की सभी सीटों पर दावेदारी जता रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights