अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कुत्तों ने बुजुर्ग को नोंच-नोंचकर मार डाला, VIDEO: AMU के पार्क में मॉर्निंग वॉक करने आए थे; हमला कर जमीन पर गिराया, हाथ-पैर नोंचे

उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में घूम रहे युवक को कैंपस के अंदर 10 से 12 आवारा कुत्तों ने काटकर घायल कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की पहचान सफदर अली के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. फिर मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया.

जानकारी के मुताबिक, डॉग बाइट की ये पूरी घटना AMU कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह साढ़े सात बजे सिविल लाइन निवासी सफदर अली AMU कैंपस के अंदर घूम रहा था. तभी 10 से 12 कुत्तों ने उस पर अचानक हमला कर दिया.

कुत्तों ने उसे इतनी बुरी तरह नोचा कि थोड़ी ही देर बाद सफदर की मौत हो गई. घटना के समय सफदर अकेला था. उसके आस-पास कोई भी शख्स नहीं था जो कि उसकी मदद कर पाता. जब थोड़ी देर बाद लोगों ने सफदर को खून से लथपथ हालत में पड़ा देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया. फिर उन्होंने जब आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो पता चला कि कुत्तों के काटने के कारण सफदर की मौत हुई है.

एसपी कुलदीप गुणावत ने बताया कि फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है. मृतक के घर वालों को सूचना दे दी गई है. पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया जाएगा.

महराजगंज में मासूम को नोंच डाला

इससे पहले महराजगंज जिले में आवारा कुत्तों ने एक 9 वर्षीय मासूम को नोच नोच कर मौत के घाट उतार दिया था. बताया गया कि जिले के गांधीनगर में रहने वाला बालक आदर्श शर्मा मानसिक रूप से विक्षिप्त था. वह आये दिन घर से निकल जाता था. 10 अप्रैल को भी वह अचानक घर से गायब हो गया. इसके बाद अगली सुबह खाली पड़े एक मैदान से बच्चे का शव बरामद किया गया.

200 मीटर की रेंज में घसीटे जाने के निशान

शव बरामद होने पर मौके पर पुलिस भी पहुंची और घटना स्थल का मौका मुआयना किया. पुलिस के मुताबिक, जहां से शव प्राप्त हुआ है वहां से दो सौ मीटर की परिधि में घसीटे जाने के निशान भी मिले हैं. बता दें कि जिले में आवारा कुत्तों का आतंक इतना बढ़ गया है कि बच्चों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. लेकिन प्रशासन इस पर अंकुश नहीं लगा रहा है. बच्चे तो क्या बड़ों को भी ये आवारा कुत्ते अपना निशाना बना लेते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights