अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गोरखपुर हमले का कनेक्शन सहारनपुर से जुड़ा, एटीएस ने छुटमलपुर से अब्दुल रहमान को उठाया

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के बाहर PAC सिपाहियों पर हमला कर घायल करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी का कनेक्शन सहारनपुर से भी निकल गया है। बुधवार को ATS लखनऊ के इनपुट पर सहारनपुर ATS ने छुटमलपुर के मुख्य बाजार से अब्दुल रहमान को उठाया है। संदिग्ध अब्दुल रहमान मोबाइल की दुकान चलाता है। उसका मुर्तजा अब्बासी से कनेक्शन मिला है। दोनों साथ में नेपाल भी जा चुके हैं और सीरिया के एक आतंकी संगठन के संपर्क में है।

दोनों सीरिया के आतंकी संगठन से जुड़े
गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात PAC जवानों पर हमला करने वाले मुर्तजा को लेकर रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। मंगलवार को लखनऊ ATS ने सहारनपुर ATS इनपुट दिया था। जिसके बाद ATS छुटमलपुर के मेन बाजार में एक मोबाइल की दुकान चलाने वाले अब्दुल रहमान को उठाया है। मुर्तजा से पूछताछ के बाद लखनऊ ATS ने इनपुट दिया था। जिसमें सहारनपुर के छुटमलपुर के युवक का नाम भी सामने आया है। दोनों एक साथ नेपाल भी जा चुके हैं। यहीं नहीं मुर्तजा और अब्दुल रहमान सीरिया के एक आतंकी संगठन के भी संपर्क में बताए जा रहे हैं। फिलहाल सहारनपुर ATS अब्दुल रहमान से पूछताछ कर रही है।

अधिकारी नहीं बोलने को तैयार
ATS की टीम अब्दुल रहमान को उठाकर अपने साथ ले गई है। हालांकि ATS ने फतेहपुर थाने को सूचना देकर युवक को उठाया है। लेकिन मामले में उच्च अधिकारियों को कोई भी जानकारी नहीं है। इस बारे में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एसएसपी आकाश तोमर का कहना है कि ATS की कार्रवाई के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है। पता चलेगी तो बताया जाएगा।

यह है मामला
गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में चार अप्रैल की रात को मुर्तजा अब्बासी ने PAC के तीन जवानों को धारदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया था। पुलिस मंदिर पर हमला एक गंभीर साजिश मान रही है। हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी के लैपटॉप से खुफिया जानकारी भी मिली है। उसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि यह आतंकी घटना है। एटीएस और एसटीएफ दोनों मिलकर हमले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights