अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कबाड़ी इकबाल और उसके बेटों समेत सात पर गैंगस्टर, सभी की संपत्ति की होगी जांच

सोतीगंज के शातिर कबाड़ियों पर एक बार फिर कानूनी शिकंजा कसने की कवायद शुरू हो गई है। सदर बाजार पुलिस ने हाजी इकबाल और उसके तीन बेटों समेत सात लोगों के खिलाफ दूसरा गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले की विवेचना लालकुर्ती पुलिस को ट्रांसफर की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जो आरोपियों की जो नई संपत्ति चिह्नित होगी, उसे भी जब्त किया जाएगा।

सदर बाजार इंस्पेक्टर देव सिंह रावत ने बताया कि कुछ नए मुकदमे हाजी इकबाल और उसके बेटों के सामने आए हैं। इसके आधार पर गैंगस्टर का दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है। हाजी इकबाल को गैंग लीडर बनाते हुए उसके बेटे अफजाल, इमरान, अबरार निवासी पटेल नगर, साथी मन्नू कबाड़ी निवासी गंज बाजार, सलीम, मोहम्मद जहीन निवासी जामुन मोहल्ला को नामजद किया गया है। अब नए सिरे से सभी कबाड़ियों की संपत्ति की जांच की जाएगी।

जमानत पर छूटा है इकबाल कबाड़ी, फिर होगी गिरफ्तारी

इंस्पेक्टर ने बताया कि मन्नू कबाड़ी चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में बंद है। हाजी इकबाल जमानत पर बाहर है। अब नया गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ है, उसमें इकबाल कबाड़ी, अफजाल, इमरान, अबरार, सलीम और मोहम्मद जहीन की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इकबाल की 10 करोड़ की कोठी हुई थी जब्त

हाजी इकबाल कबाड़ी की भी करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हो चुकी है। 22 नवंबर 2021 को अवैध रूप से धन अर्जित करके बनाई गई पटेल नगर स्थित दो कोठियों को जब्त कर लिया गया था। इसके साथ ही इकबाल के बेटे अबरार का सोतीगंज में बना गोदाम भी जब्त किया गया था। इसकी कीमत भी करोड़ों में आंकी गई थी। बड़ी कार्रवाई इकबाल कबाड़ी के खिलाफ पहले भी प्रशासन के द्वारा की जा चुकी है।

कबाड़ी इमरान को तलाशने पहुंची गाजियाबाद की टीम 

गाजियाबाद के मसूरी थाने की पुलिस ने सोतीगंज के कबाड़ी इमरान की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिल सका। इसके बाद टीम लौट गई। आरोपी के खिलाफ लग्जरी वाहनों के कटान का मुकदमा दर्ज है। मेरठ में भी आरोपी ने वाहनों का कटान किया था।

मसूरी थाने के उपनिरीक्षक मुकेश कुमार ने अपनी टीम के साथ सदर बाजार थाने में आमद दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि मसूरी थाने में इमरान समेत नौ आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इसमें सात आरोपी जेल जा चुके हैं। इमरान और दिल्ली का एक आरोपी भी फरार है।

जांच टीम सदर बाजार पुलिस को साथ लेकर सोतीगंज पहुंची। यहां आरोपी के घर और रिश्तेदारों के यहां दबिश दी, लेकिन इमरान का पता नहीं चला। इसके चलते टीम लौट गई। जाते समय टीम ने सदर बाजार पुलिस को सहयोग कर आरोपी के बारे में सूचनाएं देने की बात कही।

इकबाल कबाड़ी के खिलाफ गैंगस्टर का एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। गैंगस्टर के मुकदमे में नामजद सभी आरोपियों की संपत्ति पहले भी कुर्क की जा चुकी है। यदि अब भी कोई संपत्ति सामने आएगी उसको भी कुर्क किया जाएगा। सख्त कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ की जाएगी। – प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights