अंतर्राष्ट्रीय

Pakistan: पूर्व PM इमरान खान ने सरकार के कामों पर जताई चिंता, बोले- विदेशों में लोग उड़ा रहे पाकिस्तान का मजाक

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार (7 अप्रैल) को सरकार के कामों के बारे में अपनी चिंता जताते हुए कहा कि वे विदेशों में पाकिस्तान का मजाक बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक पूर्व पीएम के खिलाफ फर्जी एफआईआर और देशद्रोह के बेतुके आरोपों से विदेशों में पाक की छवि को नुकसान पहुंचा रहा है.

इमरान खान ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि खतरनाक सत्ताधारी गुंडों को इस बात का एहसास नहीं है कि वे डर्टी हैरी और साइकोपैथ शब्दों का इस्तेमाल कर देश को बदनाम कर रहे हैं.

पंजाब चुनाव का जिक्र

इमरान खान ने अपनी बातों में पंजाब चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को नहीं मान रही है. इससे विदेशी निवेशकों को गलत मैसेज जा सकता है. उन्होंने कहा कि निवेशकों को अनुबंधों की सुरक्षा की आवश्यकता है और इसका मतलब न्यायिक प्रणाली में विश्वास होना जरूरी है, लेकिन जब सरकार खुद सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को खारिज कर रही है तो उन्हें क्या भरोसा हो सकता है.

विधानसभा चुनावों की घोषणा में देरी

पाकिस्तान की संघीय सरकार के तरफ से पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (CJP) उमर अता बांदियाल से पद छोड़ने की मांग के बाद खान की टिप्पणी आई, जिसमें दावा किया गया कि मामले में न्यायमूर्ति अतहर मिनल्लाह के नोट के बाद उनकी स्थिति विवादास्पद हो गई थी. जज मिनल्लाह ने कहा कि प्रांतीय विधानसभा चुनावों की घोषणा में देरी पर सुप्रीम कोर्ट के स्वत: संज्ञान नोटिस को 4-3 के बहुमत से खारिज कर दिया गया.

पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश उमर अता बंदियाल, न्यायमूर्ति इजाजुल अहसन और न्यायमूर्ति मुनीब अख्तर की तीन सदस्यीय सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) के तरफ पंजाब विधानसभा चुनाव आठ अक्टूबर तक स्थगित करने के कदम को चुनौती देने वाली PTI  की याचिका पर फैसला सुनाया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights