अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की 203 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, इसमें जमीन, कोठी और वाहन भी हैं शामिल

खनन माफिया और पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल, उसके भाई महमूद अली और पुत्रों की 203 करोड़ की संपत्ति को जिला प्रशासन कुर्क करेगा। इसके तहत पुलिस-प्रशासन ने 148 संपत्तियां चिह्नित की हैं। गैंगस्टर एक्ट में जिलाधिकारी ने संपत्तियों को जब्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। जल्द संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई होगी।

खनन माफिया पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर गैंगस्टर एक्ट, दुष्कर्म, जमीन कब्जाने, धोखाधड़ी, डकैती और अवैध खनन समेत अनेक मामले दर्ज हैं। बीते एक सप्ताह में ही हाजी इकबाल के खिलाफ थाना मिर्जापुर और बेहट में गैंगस्टर एक्ट, डकैती आदि के तीन मामले और दर्ज हुए हैं। वह कई मामलों में वांछित है और उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

अब पुलिस-प्रशासन ने हाजी इकबाल, उसके भाई और पुत्रों के अलावा इसके गैंग के सदस्यों के नाम 148 संपत्तियां चिह्नित की हैं, जो थाना मिर्जापुर, कोतवाली बेहट, थाना फतेहपुर, कोतवाली सदर बाजार और थाना जनकपुरी क्षेत्र सहित जनपद के कई इलाकों में है। इनमें कई बेनामी संपत्ति भी है।

पुलिस ने इन संपत्तियों को चिह्नित कर कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी थी। जिलाधिकारी ने 203 करोड़ की इन संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश दिए हैं।

एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि हाजी इकबाल की 203 करोड़ रुपये की 148 संपत्तियों को जल्द जब्त किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights