अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व विधायक के बेटे को भेजा जेल, लखनऊ में नाम बदलकर रह रहा था 25 हजार का इनामी दानिश

बुलंदशहर से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक हाजी अलीम के बेटे दानिश अली को पुलिस ने अदालत में पेश कर जेल भेजा दिया है। बता दें कि दानिश अली पर अपने चाचा हाजी यूनुस के काफिले पर हमले का आरोप है। इसी मामले में उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। दानिश नाम बदलकर लखनऊ में रह रहा था। नोएडा एसटीएफ ने उसे लखनऊ के अलीगंज से गिरफ्तार कर देहात कोतवाली पुलिस को सौंपा है। पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

 

नोएडा एसटीएफ के दरोगा अक्षय प्रवीर कुमार त्यागी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में पूर्व विधायक हाजी अलीम के बेटे दानिश अली ने कबूल किया है कि उसने अपने भाइयों के साथ मिलकर चाचा हाजी युनूस के काफिले पर हमला करने की साजिश रची थी। हमला करने के लिए हारिश को 50 लाख रुपये देने की बात हुई थी। उसने बताया कि चाचा के काफिले पर हमले से दो दिन पूर्व हारम के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर वह हारिश और अन्य के साथ दुबई चला गया था। दुबई से वह जून 2022 में लौटकर लखनऊ चला गया। जहां हारम के नाम से रह रहा था।

सख्ती से पूछताछ में बताया सही नाम

पुलिस के अनुसार दानिश लखनऊ के अलीगंज में हारम अली के नाम से रह रहा था। नोएडा एसटीएफ सोमवार को उसे तस्दीक के लिए देहात कोतवाली लेकर पहुंची। जहां सख्ती से पूछताछ के बाद दानिश ने सही नाम और पते के बारे में बताया। एसटीएफ ने दानिश से एक गाड़ी और फर्जी पासपोर्ट के साथ मोबाइल और 11 हजार रुपये बरामद किए थे।

ये कहना है कोतवाली प्रभारी का

बुलंदशहर देहात कोतवाली प्रभारी जयकरण सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक हाजी अलीम के पुत्र दानिश अली को फर्जी पासपोर्ट और चाचा हाजी युनूस के काफिले पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब उसे अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights