खेलमनोरंजन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा- रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों खेल सकते हैं साथ

पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलेगी और किसका कटेगा पत्ता? यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब सब जानना चाहते हैं लिहाजा टीम कॉम्बिनेशन को लेकर हर तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि टीम में मौजूद कई खिलाड़ियों का आर्च राइवल्स के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में उतरना तय है पर असली पेंच दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को लेकर फंस रहा है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में इन दोनों में से किसी एक को जगह मिलेगी। इस जगह के लिए ज्यादा कार्तिक टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद बताए जा रहे हैं। लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की राय इस मामले में काफी अलग है।

गावस्कर की टीम में किसी की नहीं होगी छंटनी

सुनील गावस्कर का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 12 के शुरूआती मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज के मुताबिक पंत छठे और कार्तिक सातवें नंबर पर खेल सकते हैं। इसके पीछे उन्होंने एशिया कप 2022 का नजीर पेश करते हुए बताया कि भारत ने कार्तिक को एक स्पेशलिस्ट फिनिशर, और पंत को एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में चुना, जो लीग स्टेज के साथ-साथ सुपर फोर मैचों के दौरान टॉप से मिडिल ऑर्डर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

गेंदबाजों को वरीयता मिली तो पंत के लिए मुश्किल

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में कहा, “अगर टीम छह गेंदबाजों के साथ खेलने का फैसला करती है, जिसमें हार्दिक पांड्या छठे गेंदबाज हैं, तो पंत को जगह नहीं मिल सकती है, लेकिन अगर वे पांचवें गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या के साथ जाने का फैसला करते हैं, तो फिर ऋषभ पंत को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। ऐसी स्थिति में सातवें नंबर पर कार्तिक के साथ चार गेंदबाज खेल सकते हैं। लेकिन हमें यह देखने के लिए इंतजार करना होगा।”

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 से लगातार लगभग हर विरोधी टीम के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए बतौर फिनिशर अपनी भूमिका निभाई है। लेकिन इस दौरान ऋषभ ज्यादातर मैचों में अपने बल्ले से बेस्ट नहीं दे सके लिहाजा टीम ने कार्तिक के फिनिशिंग स्किल को वरीयता देते हुए उन्हें टीम में बनाए रखा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights