उत्तराखंडराष्ट्रीय

देश की रक्षा करते हुए उत्तराखंड के पांच जवानों ने दिया सर्वोच्च बलिदान

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में हुई आतंकी घटना

देहरादून। जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में हुई आतंकी घटना में शहीद जेसीओ समेत पांचों जवान उत्तराखंड के निवासी थे।

विभिन्न सामाजिक संगठनों, राजनीतिक दलों और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद जवानों की शहादत को नमन करते हुए घटना की निंदा की है।

आतंकी हमले में शहीद होने वालों में टिहरी गढ़वाल के राइफलमैन आदर्श नेगी, नायक विनोद सिंह, ग्राम धामधार, पौड़ी गढ़वाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी, रुद्रप्रयाग जिले के कांडाखाल निवासी जेसीओ नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत व पौड़ी जिले के हेड कांस्टेबल कमल सिंह शामिल हैं।

सोमवार को कठुआ जिले के दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्र में घनी धुंध के बीच छिपे पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने सेना के वाहन पर पहले ग्रेनेड दागा और फिर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। हमले के बाद आतंकी भाग निकले। इसके बाद सेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कुछ ही देर में आतंकियों को घेर लिया और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

मुठभेड़ स्थल पर हेलीकाप्टर से पैरा कमांडो भी उतारे गए हैं और ड्रोन व खोजी श्वान की भी मदद ली जा रही है। हमले में शहीद आदर्श नेगी टिहरी जिले के कीर्तिनगर ब्लाक के थाती डागर गांव के निवासी थे और 2018 में गढ़वाल राइफल में भर्ती हुए थे।

सीएम धामी ने कहा कि कठुआ (J&K) में सेना के काफिले पर आतंकवादी हमले में पांच जवानों के शहीद होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूँ और पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि मानवता के ये दुश्मन बख्शे नहीं जाएँगे।

ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति व शोकाकुल परिजनों को यह असीम कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights