बॉलीवुडमनोरंजन

कालीचरण महाराज पर दर्ज हुई FIR, महात्मा गांधी को लेकर दिया था ये शर्मनाक बयान

रायपुर: कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी को गाली देने वाले संत कालीचरण महाराज पर केस दर्ज हो गया है। राष्ट्रपिता के लिए अपशब्दों का प्रयोग करने वाले कालीचरण महाराज के विरुद्ध प्रमोद दुबे की शिकायत पर थाना टिकरापारा में केस दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ अपराध क्रमांक 578/2021 धारा 505(2), 294 IPC के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

कालीचरण महाराज महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। कार्यक्रम के दौरान विवाद होने के बाद वह महाराष्ट्र के लिए निकल गए थे। रायपुर पुलिस इस मामले में बाबा से पूछताछ कर सकती है। साथ ही बाबा की गिरफ्तारी भी होगी। कांग्रेस नेता के साथ प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी एफआईआर दर्ज करवाने थाने पहुंचे थे। कालीचरण के खिलाफ गैर जमानती धारा के तहत केस दर्ज हुआ है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि नियम के अनुसार कार्रवाई होगी।

दरअसल, रायपुर में आयोजित दो दिवसीय धर्म संसद में पूरे देश के जाने माने संत इकट्ठा हुए थे। इसका आयोजन रावणभाठा मैदान में किया गया था। रविवार को संबोधन के दौरान कालीचरण महाराज ने विवादित बयान दिया है। कालीचरण महाराज मंच पर आने के बाद पर कहा कि इस देश पर वही राज करेगा, जो हिंदू हित की बात करेगा। विवादित संत ने कहा कि इस्लाम का मकसद राजनीति के जरिए हमारे राष्ट्र पर कब्जा करना है। अभी हाल ही में उन लोगों ने दो देशों पर कब्जा किया।

इसके बाद कालीचरण ने पाकिस्तान के बंटवारे को लेकर महात्मा गांधी को अपशब्द कहे। साथ ही हत्यारे नाथूराम गोडसे की तारीफ की। इसके बाद कालीचरण और भड़काऊ बयान देते रहे। कालीचरण कह रहा था कि पुलिस हमारे साथ नहीं होती। वह हिंदुओं को सपोर्ट नहीं करती। इसलिए वोट करें।

कालीचरण के इस बयान का विरोध कार्यक्रम में ही शुरू हो गया। महंत राम सुंदरदास ने कालीचरण के बयान पर आपत्ति जताई। साथ ही उन्होंने मंच पर जाकर कार्यक्रम से निकलने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही उन्होंने आयोजकों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कालीचरण से सवाल किया है कि क्या महात्मा गांधी ऐसे थे, जिनके बारे में ऐसे बेतुकी बातें की गई हैं। उन्होंने कालीचरण के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। दूधाधारी मठ के महंत रामसुंदर दास ने कहा कि ये हमारा सनातन धर्म नहीं हो सकता, मैं इस धर्म संसद से खुद को अलग करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights