हरियाणा

आबकारी विभाग ने पकड़ा शराब की पेटियों से भरा ट्रक, 300 पेटी बरामद, मामला दर्ज

हरियाणा।  नारनौल के जाट गुवानी के पास 152डी टोल प्लाजा पर एक ट्रक से 200 पेटी 750 एमएल और 100 पेटी पव्वा की आबकारी विभाग ने जब्त की है। हिमाचल प्रदेश से ट्रक शराब से भरकर आ रहा था। आबकारी विभाग ने जांच की तो ट्रक चालक के पास  ट्रांजिट स्लिप नहीं थी। जिसके बाद उसने गलत तरीके से ट्रांजिट स्लिप बनवाकर पेश की। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस शिकायत में बताया कि विधानसभा चुनाव 2024 के मध्यनजर आबकारी विभाग द्वारा जाट गुवानी 152डी टोल प्लाजा पर वाहन जांच की जा रही थी। इस दौरान एक ट्रक आया, जिसकी जांच की शराब की पेटियों से भरा हुआ था। पुलिस जांच में ट्रक चालक ने अपना नाम हिमाचल प्रदेश के सोहन जिला के गांव झांगड निवासी प्रवेश बताया। जब ट्रक की जांच की गई तो उसमें स्काई वोडका की 200 पेटी 750 एमएल और 100 पेटी पव्वा मिली।

जब आबकारी विभाग ने कागज मांगे तो ट्रक चालक ने बिल्टी सहित अन्य कागज पेश किए। लेकिन ट्रांजिट स्लिप डिक्लरेशन ट्रक ड्राइवर के पास नहीं मिली। ट्रक चालक ने अपने गाड़ी मालिक से संपर्क साध कर बात की, मालिक ने बताया कि उक्त दस्तावेज गलती से रह गया है। जिस पर उक्त दस्तावेज को व्हाटसएप के माध्यम से भेजने की बात कही। जब ट्रांजिट स्लिप भेजी तो वह आनलाइन सुबह 10.30 बजे एक अक्तूबर को बनाया हुआ मिला।

जिसका समय सुबह के 10.35 बजे हिमाचल प्रदेश दर्शाया गया है। जबकि ट्रक को टोल प्लाजा पर आबकारी विभाग ने एक अक्तूबर को सुबह 9.15 बजे जांच के दौरान पकड़ा था। ऐसे में उक्त लोगों द्वारा ट्रांजिट स्लिप ट्रक को पकड़ने के बाद आबकारी विभाग को धोखा देने की नियत से तैयार करके पेश किया गया है। जोकि आबकारी नीति के प्रावधान 12.13 का उल्लंघन है। इसके बाद आबकारी निरीक्षक ने जब्त कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights