ग्रेटर नोएडा

ईएमसीटी टीम ने वर्ष के अंतिम दिन को वृद्धाश्रम में मनाया

आज साल के अंतिम दिन पर ईएमसीटी (एथोमार्ट चेरिटबल ट्रस्ट) की टीम ने अपना दिन उन बुजुर्गों के साथ बिताया जिनके अपनो ने उन्हें अपने साथ ना रख कर उन्हे वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर कर दिया है। आज जहां हर कोई नए साल के जश्न में व्यस्त है वहीं ईएमसीटी की टीम का एक छोटा सा प्रयास जिसके द्वारा उन सब के चेहरों पर खुशी की एक मुस्कान ला सके। दो वक़्त का खाना, पीने के लिए पानी, पहनने के लिए कपड़े और सिर पर छत – ये हम इंसानों की मूलभूत ज़रूरतें हैं।

और यही जरुरते पूरी करने के लिए बनी ऐसी बहुत सी संस्थाएं जो काम कर रही हैं उनमें से एक है हमारी ईएमसीटी संस्था जो उन बुजुर्गो के लिए प्रयासरत है । और इसी प्रयास को आगे बढ़ाते हुए आज एक बार फिर से टीम ने अपना समय इन बुजुर्गों के साथ बिताया और कई प्रकार के कार्यक्रम कर इन का मनोरजन, नए साल के भेंट, लंच इत्यादि सब साथ किया। आज बुजुर्गों ने बच्चों और टीम के सदस्यों के साथ मिलकर सेलब्रेट किया और सभी को बहुत आशीर्वाद दिया।

हमारी टीम नियमित रूप से इन वृद्धाश्रमो में रह रहे परिजनों के संपर्क में रहती है| इस सप्ताह भी टीम ने कई वृद्धाश्रमों में जाके परिजनों से भेट की और उनको गर्म कपडे वितरित किये तथा उनकी अन्य जरूरतों की सूची भी बनायीं जिससे हम आगे समय में भी लोगों की मदद करे।

इस देश के नागरिक होने के कारण हमारी ज़िम्मेदारी बनती है कि वह किसी ज़रूरतमंद के काम आएं।

आज के इस कार्यक्रम में ई॰एम॰सी॰टी॰ टीम से अनामिका, शीटू, प्रियंका, विनीता, सरिता , ध्रुवि, अन्नवी, आराध्या , वेदिका , नोयली , शिवय, सुरभि, अंजलि, अमित, अवधेश सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights