अपराधराष्ट्रीय

एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी, 1 व्यक्ति घायल

अमेरिका में फायरिंग का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को अमेरिका के वर्जीनिया में एक प्राथमिक विद्यालय में एक छात्र की तरफ से की गई फायरिंग में एक टीचर घायल हो गया. आनन फानन में उस टीचर को अस्पताल में भर्ती किया गया. हालांकि, अभी पुलिस ने इस मामले में विस्तृत जानकारी नहीं दी है, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना वर्जीनिया के न्यूपोर्ट न्यूज शहर के एलीमेंट्री स्कूल में हुई. इस फायरिंग में कोई भी छात्र घायल नहीं हुआ है.

वर्जीनिया के मेयर फिलिप जोन्स ने मीडिया से बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक छात्र को हिरासत में लिया है. हालांकि अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि छात्र की उम्र कितनी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में उस छात्र की उम्र 6 साल बताई जा रही है. न्यूपोर्ट के पुलिस प्रमुख स्टीव ड्रू का कहना है कि गोलीबारी को लेकर दोपहर करीब 2 बजे हमें कॉल पर सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही हमारी टीम मौके पर पहुंची.

पुलिस अभी नहीं दे रही संदिग्ध की जानकारी

पुलिस ने बताया कि स्कूल और पुलिस अधिकारी छात्रों और परिवारों को फिर से मिलाने का काम कर रहे हैं और आगे की जांच के बाद अधिक जानकारी दी जाएगी. फिलहाल पुलिस अभी संदिग्ध के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकती है. फायरिंग की यह घटना जिस न्यूपोर्ट न्यूज शहर में हुई है, उसकी आबादी 1 लाख 85 हजार से अधिक है. यह शहर चेसापीक और वर्जीनिया बीच से लगभग 40 मील दूर है. यह शहर अमेरिकी नौसेना के लिए जहाज निर्माण के लिए भी जाना जाता है.

लगातार बढ़ रही हैं गोलीबारी की घटनाएं

अमेरिका में फायरिंग की घटना नई बात नहीं है. यहां इस तरह के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले साल यानी 2022 में इस तरह की फायरिंग में सैकड़ों लोगों की मौत हुई है. गोलीबारी की ये घटनाएं अस्पताल, पब, मेट्रो स्टेशन और अन्य पब्लिक प्लेस पर हो चुकी हैं. यह अमेरिका के लिए इतनी बड़ी समस्या है कि खुद राष्ट्रपति जो बाइडन इसे लेकर कह चुके हैं कि देश में आर्म्स को लेकर कड़े फैसले लेने की जरूरत है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button