उत्तराखंडराज्य

लगातार बारिश के चलते टपकेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढहा, पहले ही प्रवेश द्वार का रास्ता था बाधित

हर साल मॉनसून की बारिश उत्तराखंड के तबाही लेकर आती है। बरसाती नदियां और नाले उफान पर रहते हैं। पहाड़ों पर लगातार भूस्खलन की घटनाओं के कारण हाईवे और रास्ते बंद हो जाते हैं। इस साल भी मॉनसून देवभूमि में कहर ढहा रहा है। ताजा मामला देहरादून के प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव मंदिर का है। यहां बारिश के कारण मंदिर का एक हिस्सा गिर गया है। हादसे के बाद मंदिर में सावन के सोमवार की पूजा करने आए श्रद्धालुओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अचानक हुआ हादसा

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, देहरादून में स्थित प्रसिद्ध टपकेश्वर मंदिर का एक हिस्सा अचानक ढह गया है। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे से कोई हताहत नहीं हुआ है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इससे पहले मंदिर के प्रवेश द्वार पर सुबह ही एक पेड़ गिर गया था। इससे मंदिर के प्रवेश द्वार तक जाने वाला रास्ता बाधित हो गया। हालांकि मंदिर प्रबंधन की ओर से पेड़ के अवशेषों को हटाया गया।

7 अगस्त को तमसा नदी में आया था उफान

बता दें कि 7 अगस्त को इसी मंदिर के निकट स्थित तमसा नदी में भारी बारिश की वजह से जलस्तर काफी बढ़ गया था। नदी में अचानक इतना पानी आ गया था कि मंदिर की सीढ़ियों से तेज बहाव में बहा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस घटना में भी मंदिर परिसर को काफी नुकसान हुआ था।

हिमाचल में भी बारिश से हाहाकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहाड़ों पर लगातार बारिश हो रही है। हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों भारी से भारी बारिश के कारण अब तक 370 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मनाली, कुल्लू, सोलन, मंडी और कांगड़ा में काफी बार फ्लैश फ्लड और भूस्खलन की घटनाएं सामने आईं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights