अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

डीपीएस की प्रिंसिपल को मिला स्कूल को बम से उड़ाने का ईमेल, हड़कंप मचने के बाद खाली कराया कैंपस

नई दिल्ली: स्कूल में ब्लास्ट करने को लेकर एक मेल स्कूल के प्रिंसिपल को भेजा गया है. स्कूल के प्रिंसिपल ने इस तरह का मेल मिलने की सूचना दिल्ली पुलिस को दे दी है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस ने स्कूल को मिली इस धमकी के बाद फिलहाल स्कूल के सभी बच्चों को बाहर निकाल लिया है. साथ ही पूरे स्कूल परिसर की जांच की जा रही है.

दिल्ली पुलिस फिलहाल इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर किसके मेल आईडी से ये ईमले किया गया है. और ये ईमेल कहां से भेज गया है. साथ ही डीपीएस आरके पुरम के प्रिंसिपल से भी इस मामले को लेकर जानकारी ली जा रही है.

बता दें कि किसी स्कूल को उड़ाने की धमकी देने का यह कोई पहला पहला मामला नहीं है. कुछ वर्ष पहले पंजाब के अमृतसर में भी डीएवी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इस धमकी के बाद पुलिस ने तीन घंटे में ही मामले को ट्रेस कर लिया था. उस दौरान पुलिस की हुई जांच में पता चला था कि ये अफवाह स्कूल के ही छात्रों ने फैलाई थी.

पुलिस का कहना था कि नाबालिग होने के नाते बच्चों को अरेस्ट नहीं किया जा सकता, लेकिन कानून के अनुसार कार्रवाई होगी. इससे पहले बम से उड़ाने की धमकी को लेकर अमृतसर पुलिस ने स्कूल के बाहर कड़े सुरक्षा प्रबंध कर दिए थे. ये धमकी अमृतसर शहर के नामी डीएवी पब्लिक स्कूल को दी गई थी.

पुलिस की जांच में पता चला था कि इंस्टाग्राम पर एक मैसेज वायरल हुआ था. इस मैसेज में स्कूल में 8 सितंबर को गोलियां चलाने की धमकी दी गई. इसके साथ ही एक और मैसेज व्हाट्सऐप पर शेयर किया गया, जिसमें 8 सितंबर को स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इतना ही नहीं मैसेज के नीचे पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया था. ये मैसेज जहां अंग्रेजी में वायरल किया गया, वहीं उर्दू में भी इसे वायरल किया गया. मैसेज के स्कूल ग्रुपों में वायरल हो जाने के बाद शहर में दहशत का माहौल बन गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights