अपराधउत्तराखंड

फ्लैट में हुई चोरी की घटना का 24 घंटे के अंदर दून पुलिस ने किया खुलासा

घटना को अंजाम देने वाले 01 अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घर मे काम कर चुके मजदूर ने दिया था घटना को अंजाम

देहरादून। नौ जुलाई को श्यामलाल शर्मा निवासी ठाकुरपुर, प्रेमनगर द्वारा थाना राजपुर पर प्रार्थना पत्र दिया कि गर्वित अपार्टमेंट निकट सहस्त्रधारा हेलीपैड थाना राजपुर देहरादून स्थित उनके फ्लैट से अज्ञात चोर द्वारा अलमारी का लॉकर तोड़कर 1,90,000 रुपए नगद, 02 घड़ी व अन्य सामान चोरी कर लिया है। जिस पर थाना राजपुर पर अंतर्गत धारा 305 भारतीय न्याय संहिता बनाम अज्ञात में अभियोग पंजीकृत किया गया।

घटना के अनावरण, अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं माल बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा दिए गए निर्देशों पर थाना राजपुर पर पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर आस-पास लगे लगभग 152 सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का बारीकी से निरीक्षण किया गया।  साथ ही सुरागरसी पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर पूर्व में इस प्रकार के अभियोगों में जेल गये अभियुक्तों की वर्तमान स्थिती के सम्बन्ध में जानकारियां एकत्रित की गई।

 

पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप मुखबिर खास की सूचना पर 10 जुलाई को रात्रि चेकिंग के दौरान काठ बांग्ला बस्ती के पास से घटना में शामिल अभियुक्त मनु शर्मा को चोरी गए रुपए व अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उनसे पूर्व में वादी के घर पर मजदूरी का कार्य किया था तथा वादी के फ्लैट में होने वाली सभी गतिविधियों से वह भली भाति वाकिफ था। आरोपी को वादी के घर पर रूपये रखे होने के सम्बन्ध में जानकारी थी, जिसे उसने चोरी करने की योजना बनाई तथा नौ जुलाई की रात्रि में खिडकी के रास्ते वादी के फ्लैट में घुसा और वहां अलमारी के लॉकर को तोडकर उसमें रखे रूपये व कीमती घडियां चोरी कर ली।

आरोपी की पहचान मनु शर्मा पुत्र जीत शर्मा निवासी 88 काठ का पुल ,लाल कुर्ती, जनपद मेरठ, उत्तर प्रदेश, उम्र 33 वर्ष के रूप में हुई है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights