अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

OMG! बरेली में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, हिन्दू बच्चे के तुतना ऑपरेशन की जगह कर दिया खतना

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक प्राइवेट अस्पताल में डॉक्टर पर हिंदू बच्चे का खतना कर धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगा है. इस मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत की है. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं.

बताया जा रहा है कि एक हिंदू परिवार अपने बच्चे की जीभ का ऑपरेशन कराने थाना बारादरी स्थित डॉ. एम. खान हॉस्पिटल पहुंचा था. मगर, डॉक्टर ने माता-पिता को जानकारी दिए बिना बच्चे का खतना कर दिया. ये देखकर परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई. इसके बाद उन्होंने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया.

कई घंटे तक अस्पताल में हंगामा हुआ

उधर, मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन से जुड़े लोग भी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद अस्पताल में कई घंटे तक हंगामा हुआ. इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची एक टीम ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. साथ ही पुलिस अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

‘डॉक्टर ने जानबूझकर ऐसा किया है’

पीड़ित परिवार का कहना है कि वो बच्चे का तुतना कटवाने (जीभ का ऑपरेशन) गए थे. मगर, डॉक्टर ने खतना कर दिया. हमसे कुछ पूछा भी नहीं. डॉक्टर ने जानबूझकर बच्चे के साथ ऐसा किया है. हमारी मांग है कि आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

‘परिवार की ओर से लगाए गए आरोप गलत’

वहीं, आरोपी डॉक्टर मोहम्मद जावेद खान का कहना है कि बच्चा अपने पिता के साथ पिछले रविवार को आया था. उसको यूरिन इन्फेक्शन हुआ था. इसके बाद सोमवार को बुलाया गया था. मगर, वो लोग शुक्रवार को आए और कंसल्ट लेकर सर्जरी की गई. इसके बाद उन्होंने कहा कि हम ऑपरेशन कराने नहीं आए थे. उन्होंने जो आरोप लगाए हैं वो गलत हैं. उधर, बच्चे के पिता का कहना है कि सब कुछ अंग्रेजी में लिखा था, जिसे हमें पढ़ना ही नहीं आता.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights