अपराधराष्ट्रीय

‘बुल्ली बाई’ और ‘सुल्ली डील्स’ मामले में दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, जानिए क्या है मामला

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सुल्ली डील और बुल्ली बाई एप के मामले में एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने दोनों एप के मुख्य आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. वहीं, बुल्ली बाई ऐप मामले के आरोपी नीरज बिश्नोई के खिलाफ धारा 153ए, 153बी, 354ए, 509 IPC आर/डब्ल्यू 66, 67 आईटी एक्ट के तहत 2000 पेज का चार्जशीट दाखिल की है. साथ ही दिल्ली पुलिस ने ‘सुलीडील्स’ ऐप मामले के आरोपी ओंकारेश्वर ठाकुर के खिलाफ धारा 153ए, 153बी, 354ए(3) IPC आर/डब्ल्यू 66, 67 आईटी एक्ट के तहत 700 पेज का चार्जशीट दाखिल किया है.

दरअसल, दिल्ली साइबर पुलिस ने बीते जनवरी के महीने में कार्रवाई करते हुए सुल्ली डील्स ऐप मामले के आरोपी ओंकारेश्वर ठाकुर को इंदौर से गिरफ्तार किया था. वहीं,ओंकारेश्वर को उसके घर से गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस दिल्ली लेकर रवाना हो गई. जहां इन दिनों देश भर मैं दो ऐप सुल्ली डील्स और बुल्ली बाई चर्चा में हैं. जिन पर हिंदू और मुस्लिम महिलाओं के फोटो डालकर अश्लील टिप्पणियां की जा रही थी.

आईटी एक्सपर्ट है ओंकारेश्वर ठाकुर

बता दें कि सुल्ली डील्स ऐप मामले में दिल्ली साइबर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इंदौर के आईटी एक्सपर्ट ओंकारेश्वर ठाकुर को गिरफ्तारी किया है. बताया जा रहा है कि ओंकारेश्वर एक आईटी एक्सपर्ट है. दिल्ली में ऐप से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के बाद ओंकारेश्वर का नाम सामने आया था. जिस पर साइबर पुलिस दिल्ली द्वारा कार्रवाई करते हुए ओंकारेश्वर ठाकुर की गिरफ्तारी की गई थी.

मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें चुराकर की जाती थी “नीलामी”

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने लोकप्रिय प्लेटफॉर्म गिटहब पर बने Sulli Deals मोबाइल एप्लिकेशन (Mobile app) के संबंध में राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल पर प्राप्त एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, साइबर क्राइम यूनिट ने बीते 7 जुलाई को IPC की धारा 354-A के तहत मामला दर्ज किया था. दरअसल इस ऐप को बनाने वाले अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से अवैध रूप से मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें चुराकर उसकी “नीलामी” करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights