अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

खेत में दलित के घुसने पर पचास जूते मारने की सजा का फरमान

मुजफ्फरनगर कोर्ट में पेशी के दौरान मारे गए कुख्यात विक्की त्यागी के पिता राजबीर प्रधान के नाम से पावटी खुर्द में मुनादी करा दी गई कि अनुसूचित जाति का कोई भी व्यक्ति खेत में घुसा, तो पांच हजार रुपये जुर्माना और 50 जूते होंगे। वीडियो वायरल हुई, तो पुलिस हरकत में आई। वहीं मुनादी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। राजवीर की गिरफ्तारी भी अति शीघ्र कराई जाएगी। एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।​​​​​​​

ये है पूरा मामला
सोमवार को वायरल हुआ 53 सेकेंड का वीडियो पावटी खुर्द गांव का है। ढोल बजाते हुए एक युवक कह रहा है कि राजबीर प्रधान की ओर से मुनादी कराई जा रही है। कोई भी अनुसूचित जाति का व्यक्ति उसकी डोल पर, समाधि पर, ट्यूबवेल पर दिख गया तो पांच हजार जुर्माना और 50 जूते भी होंगे। मुनादी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। बताया गया कि विक्रांत उर्फ विक्की त्यागी की फरवरी 2015 में कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या कर दी गई थी। एसओ ज्ञानेश्वर बौद्ध ने पुलिसकर्मी विक्की त्यागी के घर पर भेजे, लेकिन कोई नहीं मिला।

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि मुनादी प्रकरण की जांच शुरू करा दी गई है। मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button