अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य गवाह दिलबाग सिंह पर जानलेवा हमला, बाइक सवार बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष और तिकुनिया हिंसा कांड (Lakhimpur Kheri Tikuniya Violence Case) में गवाह दिलबाग सिंह पर मंगलवार रात दो बाइक सवार हमलावरों ने फायरिंग की. उनकी कार पर ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग की गई. जिसमें वो बाल-बाल बचे हैं. ये पूरा मामला लखीमपुर खीरी के गोला कोतवाली क्षेत्र के अलीगंज का है. रात करीब 9.30 बजे ये हमला उस समय हुआ जब दिलबाग सिंह (Dilbagh Singh) अपनी कार से अपने घर वापस जा रहे थे. इससे पहले किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर बेंगलुरु में स्याही फेंकी गई थी.

दिलबाग सिंह तिकुनिया कांड में हैं गवाह

लखीमपुर खीरी में किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष दिलबाग सिंह तिकुनिया कांड में गवाह है. मंगलवार रात जब दिलबाग सिंह अपनी कार से घर जा रहे थे उसी दौरान उन पर फायरिंग हुई. ये घटना गोला कोतवाली क्षेत्र के भदेंड गांव के पास हुई है. दो बाइक सवार युवकों ने कार ओवरटेक करते हुए पहले कार के टायर पर फायरिंग की. इसके बाद कार के शीशे पर दो राउंड फायरिंग की गई. इस हमले में किसान नेता दिलबाग सिंह बाल-बाल बच गए.

दिलबाद की सुरक्षा में बड़ी चूक

वहीं इस पूरे मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. तिकुनिया हिंसा कांड मामले में दिलबाग सिंह गवाह हैं, लेकिन देर रात उनके साथ कोई भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था. कहीं न कहीं उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. दिलबाग सिंह ने इस बात की सूचना पुलिस के अधिकारियों को दी. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने दिलबाग सिंह से घटना की पूरी जानकारी ली और संदिग्ध लोगों के तलाश में छापेमारी अभियान को चलाया. हालांकि अब तक पुलिस किसी भी हमलावरों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही दिलबाग सिंह पर हमला करने वाले पकड़े जाएंगे.

राकेश टिकैत पर बेंगलुरू में फेंकी गई स्याही

किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पर सोमवार को बेंगलुरू में एक कार्यक्रम के दौरान स्याही फेंकी गई. राकेश टिकैत बेंगलुरू के प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. जिस समय टिकैत पीसी करने वाले थे, उसी समय एक अज्ञात शख्स ने उनके ऊपर स्याही फेंक दी. इसके बाद राकेश टिकैत के समर्थकों ने भी स्याही फेंकने वाले शख्स को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights