अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

स्‍वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर पथराव मामले में बेटी संघमित्रा और बेटे अशोक मौर्य भी नामजद

कुशीनगर। फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चाफ के खालवा टोला में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच पथराव के मामले में विशुनपुरा पुलिस ने देर रात दोनों पक्षों की तहरीर पर मामला दर्ज किया. दर्ज मामले में सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी संघमित्रा और बेटे अशोक मौर्य का भी नाम है.

भाजपा मंडल अध्यक्ष समेत 15 नामजद व सैकड़ों अज्ञात पर केस दर्ज

इस मामले में देर रात पुलिस ने भाजपा के दूधी मंडल अध्यक्ष दीपराज खरवार की शिकायत पर भाजपा सांसद संघमित्र मौर्य, अशोक सहित 30 मनोनीत व सैकड़ों अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मारपीट, नकदी व चेन स्नेचिंग व एससी-एसटी एक्ट का मामला दर्ज किया है. मौर्य। वहीं सपा के फाजिलनगर विधानसभा अध्यक्ष हीरालाल यादव की तहरीर पर मारपीट व नकदी व चेन छीनने के आरोप में भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपराज खरवार समेत 15 मनोनीत व सैकड़ों अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. गुण-दोष के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

स्वामी नहीं बीजेपी ने ली थी रोड शो की इजाजत

फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य लेकिन भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र कुशवाहा ने रोड शो की अनुमति ली थी। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम एस राजलिंगम ने देर शाम बताया कि सपा प्रत्याशी ने रोड शो के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी, उन्हें प्रत्याशी समेत दो वाहनों पर ही सफर करना था. बताया कि घटना के बाद मौके पर की गई वीडियोग्राफी में 25 वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की बात सामने आई है. यह बात लोगों ने मौके पर भी बता दी है. कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने मंगलवार को रोड शो की अनुमति ली थी, जिसमें 50 चौपहिया और 300 दोपहिया वाहनों को सुबह 10 बजे से पावनगर महावीर इंटर कॉलेज में इकट्ठा होने और शाम 5 बजे तक विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने की अनुमति दी गई थी. अधिकारी से लिया गया था। इसकी जानकारी फाजिलनगर के पर्यवेक्षक समेत चुनाव आयोग को दे दी गई है। निर्देश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संघमित्रा पर भी कार्रवाई करेगी पार्टी

भाजपा सांसद संघमित्रा के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी भाजपा। कुशीनगर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि पार्टी को पहले से ही पता था कि भाजपा सांसद संघ मित्रा उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं। इसकी जानकारी शीर्ष नेतृत्व को भी दी गई। वह अपने पिता की हार को देखकर बयान दे रही हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं पर उनका आरोप पूरी तरह झूठा है। वह यह सब अपने पिता को जिताने के लिए कर रही है। इससे पार्टी और मतदाताओं को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। उनके खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। शीर्ष नेतृत्व सही समय पर फैसला लेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights