अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP: देवरिया में इनामी बदमाश अरेस्ट, मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से हुआ जख्मी

देवरिया। जिले के गौरीबाजार क्षेत्र के कालावन के समीप सोमवार की रात करीब साढ़े आठ बजे पुलिस व बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश के पैर में गोली लग गई। एक बदमाश बाइक से फरार हो गया। घायल बदमाश को उपचार के लिए महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने अस्पताल पहुंच जानकारी ली।

रात को लगभग आठ बजे एसओजी व रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि जिले में कई लूट की घटनाओं में शामिल बदमाश कामेश्वर उर्फ मन्नू यादव निवासी पननहा थाना गौरीबाजार कालावन में एक साथी के साथ है। सूचना के बाद हरकत में आई रुद्रपुर, गौरीबाजार पुलिस के साथ ही एसओजी टीम भी कालावन के समीप पहुंच गई।

पुलिस टीम को देखते ही बाइक सवार बदमाशों ने फायर झोंक दिया। बचाव करते हुए पुलिस टीम की तरफ से जवाबी फायरिंग हुई। जिसमें कामेश्वर उर्फ मन्नू यादव के बाएं पैर में गोली लग गई। जबकि उसका साथी बाइक लेकर कुशीनगर जनपद की तरफ फरार हो गया। मन्नू के पास से पुलिस ने असलहा भी बरामद किया है। इसके बाद पुलिस बदमाश को लेकर सीएचसी गौरीबाजार पहुंची, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

अगस्त में हुई दो लूट की घटनाओं में रहा है शामिल

मन्नू यादव शातिर बदमाश है। 12 अगस्त को रुद्रपुर कोतवाली के बैरियाघाट चौराहे के समीप से एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक तीर्थराज तिवारी से 40 हजार रुपये की हुई लूट में यह शामिल रहा है। इसके अलावा गौरीबाजार के कटाई चौराहे पर 14 अगस्त को ग्राहक सेवा केंद्र संचालक को गोली मारकर 2 लाख रुपये की हुई लूट में भी यह शामिल रहा। इस मामले में यह नामजद भी किया गया था।

हत्या, लूट समेत 17 मुकदमे हैं दर्ज

मन्नू यादव पर हत्या, रंगदारी मांगने, हत्या के प्रयास, लूट समेत कुल 17 मुकदमे दर्ज हैं। अगस्त माह में ही लूट के मामले में यह जेल से छूट कर आया है। गौरीबाजार में कुछ वर्ष पहले हुई एक व्यापारी की हत्या में भी यह शामिल रहा है।

पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक बदमाश को पैर में गोली लगी है। जबकि उसका साथी फरार हो गया है। बदमाश पर 25 हजार रुपये का इनाम था। जिले की दो ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से हुई लूट के मामले में यह शामिल रहा है। -संकल्प शर्मा, एसपी, देवरिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button