अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी फ्लाइट के अंदर एयर स्लाइड खुलने से क्रू मेंबर्स हुए घायल, प्लेन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

न्यूयॉर्क से लॉस एंजेलिस के लिए 168 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने वाले विमान की यूटा में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. कैप्टन की सूझबूझ की वजह से विमान की यूटा में सफल इमरजेंसी लैंडिंग हुई. न्यूयॉर्क एयरपोर्ट से प्लेन के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान में तकनीकी खराबी का पता चला इसके बाद विमान को यूटा में उतारने का फैसला किया गया.

न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेन के न्यूयॉर्क से उड़ान भरने के बाद कैप्टन ने तकनीकी खराबी की जानकारी देते हुए विमान को राजधानी साल्ट लेक सिटी में उतारने का फैसला किया. कैप्टन के अनुसार बैकअप सिस्टम में तापमान से जुड़ा एक उपकरण खराब हो गया था, जो आइसिंग की स्थिति को बताता है. इसकी वजह से कैप्टन को तापमान से जुड़ी जानकारी नहीं मिल पा रही थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डेल्टा फ्लाइट न्यूयॉर्क से सुबह 7 बजे रवाना हुई, इसके बाद यूटा में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. यूटा एयरपोर्ट पर तकनीकी खराबी को दूर कर विमान दोपहर 1 बजे के आसपास फिर से उड़ान भरने के तैयार किया गया. विमान के ठीक होने के बाद यात्री दोबारा विमान में चढ़े ही रहे थे कि एक और हादसा हो गया.

उड़ान भरने से ठीक पहले खुल गया एयर स्लाइड

विमान के पिछले हिस्से में स्थित विमान की एयर स्लाइड गलती से खुल गई. इमरजेंसी के दौरान यह स्लाइड बाहर की ओर खुलती है ताकि यात्री उसपर से स्लाइड कर नीचे उतर सके, लेकिन यहां मामला उल्टा पड़ गया. स्लाइड अंदर की ही ओर खुल गया. स्लाइड खुलते वक्त चालक दल का एक सदस्य उसकी चपेट में आ गया. आनन-फानन में चालक दल के सदस्य को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. बाद में सभी जांच करने के बाद क्रू मेंबल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

यात्रियों की मानें तो जिस समय एयर स्लाइड खुला उस समय क्रू मेंबर दरवाजे के पास ही खड़ा था. एयर स्लाइड के झटके में खुलने की वजह से क्रू मेंबर दरवाजे के बाहर जा गिरा. रिपोर्ट के मुताबिक, कैटरिंग स्टाफ ने गलती से एयर स्लाइड को खोल दिया था. एयर स्लाइड खुलने की वजह से विमान दोबारा उड़ान नहीं भर सका. ऐसे में यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से लॉस एंजेलिस के लिए रवाना किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights