ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

रेयान स्कूल की तानाशाही के विरुद्ध मेरठ मंडल के अपर आयुक्त से की शिकायत।

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा 50% छूट पर दाखिले कर अभिभावकों के साथ की गई धोखाधड़ी के विरुद्ध पिछले 1 वर्ष से लगातार अभिभावक एवं सामाजिक संगठन करप्शन फ्री इंडिया लड़ाई लड़ रहा है। गौतम बुध नगर के जिलाधिकारी से लेकर के मुख्यमंत्री तक शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हो पाई। जिन बच्चों के 50% छूट के नाम पर दाखिले हुए उन बच्चों को स्कूल के प्रधानाचार्य एवं स्कूल प्रशासन के द्वारा वार्षिक परिणाम अंक भी नहीं दिखाए। करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय के नेतृत्व में अभिभावकों ने मेरठ मंडल के अपर आयुक्त महेंद्र प्रसाद से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की।

अभिभावक सुंदर प्रजापति ने बताया कि पिछले वर्ष बच्चों का दाखिला 50% छूट के नाम पर स्कूल के द्वारा किया गया लेकिन 2 महीने बाद फीस बढ़ा दी गई उस प्रकरण के बाद अभिभावक करप्शन फ्री इंडिया संगठन के बैनर तले अपनी लड़ाई को लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल के द्वारा हमारे बच्चों के साथ दोहरा व्यवहार किया जा रहा है स्कूल में हमारे बच्चों को किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाता। अभिभावक सत्येंद्र कपासिया ने बताया कि वार्षिक परीक्षाएं पूर्ण होने के बाद बच्चों के रिजल्ट कार्ड हम लोगों को ना तो दिखाए हैं और ना ही रिजल्ट कार्ड दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी यह भी जानकारी नहीं है कि हमारे बच्चों को आगामी कक्षा की पढ़ाई होगी या नहीं। इस संबंध में मेरठ मंडल के अपर आयुक्त महेंद्र प्रसाद से शिकायत की है।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि स्कूल के द्वारा जल्द ही रिजल्ट कार्ड नहीं दिए गए और अगली कक्षाओं में प्रवेश पर रोक लगाई तो रियान इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य द्वार पर आंदोलन होगा।
इस दौरान- सामाजिक कार्यकर्ता चौधरी प्रवीण भारतीय सुंदर प्रजापति सत्येंद्र कपासिया अंकित त्यागी सुनील शर्मा नीरज भाटी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights