उत्तराखंडराजनीतीराज्य

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, मंत्रिमंडल गठन तक रहेंगे कार्यवाहक सीएम

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ी सफलता हाथ लगी. राज्य की जनता ने हर पांच साल में सरकार बदलने के अपने इतिहास को ही बदलकर रख दिया और राज्य में लगातार दूसरी बार भाजपा को सत्ता सौंप दी. भाजपा को राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 47 पर सफलता हाथ लगी, लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) अपनी खटीमा सीट (Khatima Vidhan Sabha Seat) से चुनाव हार गए. राज्य में भाजपा की ही सरकार बन रही है, लेकिन पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव हारने के बाद आज यानी शुक्रवार 11 मार्च 2022 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार दोपहर करीब 1.30 बजे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (रिटायर्ड) से मिलकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राज्यपाल ने पुष्कर सिंह धामी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया. हालांकि, राज्यपाल ने उन्हें राज्य में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है.

बता दें कि राज्य में भाजपा ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए लगातार दूसरी बार बहुमत हासिल किया है. हालांकि, पिछले बार 57 सीटें जीतने वाली भाजपा को इस बार 47 सीटें ही मिलीं, लेकिन यह उत्तराखंड के 22 साल के इतिहास में पहला अवसर है जब सत्तारूढ़ दल को दोबारा बहुमत मिला है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights