उत्तराखंडराजनीतीराज्य

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी पहुंचे केदारनाथ धाम, यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही की पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा

छह मई से शुरू हो रही केदारनाथ धाम यात्रा की तैयारियां तेज हो गई हैं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami) खुद केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिये आज केदारनाथ (Kedarnath) पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यात्रा की तैयारियों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिये. उन्होंने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया.

सीएम ने क्या कहा
मुख्यमंत्री ने मंदाकिनी और सरस्वती नदी के किनारे सुरक्षा दीवार के साथ ही रेलिंग के निर्माण कराए जाने और वासुकी ताल ट्रैक को विकसित किए जाने के लिए शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि केदार घाटी का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के सपनों अनुसार किया जा रहा है. निरीक्षण के दौरान पर्यटन सचिव श्री दिलीप जावलकर ने मुख्यमंत्री श्री धामी को निर्माण कार्यों की जानकारी दी.

मजदूरों का हाल-चाल जाना
इस दौरान सीएम धामी ने मजदूरों से उनका हाल-चाल जाना और साथ ही उनके साथ फोटो भी खिंचवाई. सीएम ने मजदूरों का हौसला भी बढ़ाया. आज सुबह  केदारनाथ पहुंचने के बाद सीएम सबसे पहले मंदिर परिसर में पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा केदार का आशीर्वाद लेने के बाद धाम में चल रहे द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया.

स्थानीय विधायक मौजूद रहीं
यात्रा शुरू होने से पहले धाम में विद्युत, संचार, शौचालय सहित यात्रियों के लिये रहने और खाने की व्यवस्थाएं जुटानी हैं. साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत धाम में पुनर्निर्माण कार्यों को भी पूरा किया जाना है. यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलें इसके लिए केदारनाथ धाम पर सरकार की भी विशेष नजर है. मुख्यमंत्री के साथ केदारनाथ की विधायक शैलारानी रावत भी मौजूद रहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights