अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखीमपुर खीरी हिंसा की चार्जशीट दाखिल, घटनास्थल पर मौजूद था केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा

Lakhimpur Kheri Violence Case: एसआईटी ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में चार्जशीट (SIT files Charge sheet in Lakhimpur Kheri Violence Case) दाखिल कर दी है. 5 हजार पेज की इस चार्जशीट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को मुख्य आरोपी बनाया गया है. आशीष मिश्रा के अलावा इस चार्जशीट में 13 अन्य लोगों के नाम हैं. चार्जशीट के अनुसार आशीष मिश्रा घटनास्थल पर मौजूद था

आशीष मिश्रा के अलावा उनके एक अन्य रिश्तेदार को भी इसमें आरोपी बनाया गया है. वीरेंद्र शुक्ला नाम के इस शख्स पर सबूत छिपाने का आरोप लगाया गया है. बताया गया है कि आशीष मिश्रा की थार जीप के पीछे वीरेंद्र की स्कॉर्पियो चल रही थी, जिसमें वह सवार था. वीरेंद्र शुक्ला ने अपनी गाड़ी छिपाकर उसे किसी अन्य की बताया था.

आशीष मिश्रा सहित चार्जशीट में दर्ज सभी 13 आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं. इन 13 लोगों के अलावा चार्जशीट में वीरेंद्र शुक्ला का नाम बढ़ाया गया है. आशीष के रिश्तेदार वीरेंद्र पर धारा 201 के तहत सबूत मिटाने का आरोप लगाया गया है.

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने बताया कि एसआईटी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चिंताराम की अदालत में 5000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. यादव ने बताया कि इस मामले में मुख्य अभियुक्त आशीष के साथ-साथ अंकित दास, नंदन सिंह बिष्ट, सत्यम त्रिपाठी, लतीफ उर्फ काले, शेखर भारती, सुमित जायसवाल, आशीष पांडे, लवकुश राणा, शिशुपाल, उल्लास कुमार उर्फ मोहित त्रिवेदी, रिंकू राणा तथा धर्मेंद्र बंजारा नामक अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यादव ने बताया कि इस मामले में एसआईटी को 90 दिन के अंदर आरोप पत्र दाखिल करना था.

गौरतलब है कि पिछले साल तीन अक्टूबर को लखीमपुर जिले के तिकुनिया क्षेत्र में अजय मिश्रा के यहां आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का किसानों द्वारा विरोध के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. किसानों की हत्या के मामले में गृह राज्य मंत्री का बेटा आशीष मुख्य अभियुक्त है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights