व्यापार

Reliance Industries के शीर्ष नेतृत्व में हुआ बदलाव, वेंकटचारी बने कंपनी के नए सीएफओ

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने श्रीकांत वेंकटचारी (srikanth venkatachari ) को अपना नया मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नियुक्त करने की घोषणा की है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि वेंकटचारी एक जून से पदभार संभाल लेंगे वह इस समय ज्वाइंट सीएफओ के पद पर कार्यरत हैं।

वेंकटचारी आलोक अग्रवाल की जगह लेंगे जो वर्ष 2005 से ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीएफओ के रूप में कार्यरत हैं। पद से हटने के बाद वह कंपनी के मुखिया मुकेश अंबानी के वरिष्ठ सलाहकार की भूमिका निभाएंगे।शेयर बाजार में रिलायंस के गिरते शेयरों के बीच कंपनी ने ये फेरबदल किया है , रिलायंस ने इस नियुक्ति को लेकर कहा कि श्रीकांत कंपनी के विकास और उसके फ्यूचर प्लान को आगे बढ़ाएंगे।

जानें कौन हैं श्रीकांत वेंकटचारी (Who is Srikanth Venkatachari)

65 साल के श्रीकांत वेंकटचारी के पास मार्केट ऑपरेशंस, प्लानिंग का लंबा अनुभव है, श्रीकांत रिलायंस के लिए नए नहीं है बताते हैं कि वो पिछले 14 सालों से रिलायंस के साथ हैं और पिछले कुछ सालों से वो ज्वाइंट चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के तौर पर रिलायंस के साथ जुड़े हुए हैं। श्रीकांत आलोक अग्रवाल की जगह सीएफओ का पद संभालेंगे। आलोक अग्रवाल साल 2005 से सीएफओ के पद पर हैं अब उन्हें रिलायंस के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी के वरिष्ठ सलाहकार की जिम्मेदारी दी गई है, बताते हैं कि रिलायंस से पहले श्रीकांत ने Citi Group के साथ काम किया है वहां वो फॉरेक्स (Forex) ट्रेडिंग के चीफ थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights