अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

जलकल महाप्रबंधक के आवास पर सीबीआइ की छापेमारी, आधी रात तक साक्ष्य जुटाती रही टीम

कानपुर. यूपी के कानपुर (Kanpur) में जलकल विभाग (Jalkal Department) के प्रबंधक नीरज गौड़ (GM Neeraj Gaur) के आवास पर गुरुवार देर रात सीबीआई (CBI Raid) की दिल्ली टीम ने छापेमारी की. सूत्रों की माने तो लगभग 30 करोड़ के घोटाले को लेकर छापेमारी की कार्रवाई की गई है. रात अरीब साढ़े आठ बजे सीबीआई की टीम के साथ मौके पर स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया और प्रबंधक के आवास के गेट को बंद कर टीम अंदर छापेमारी की. शुक्रवार तड़के सीबीआई की टीम कई दस्तावेजों के साथ रवाना हो गई.

उच्च पदस्थ सूत्रोंके मुताबिक सीबीआई की टीम ने नीरज गौड़ और उनके परिजनों से घंटों पूछताछ की है. साथ ही कई दस्तावेज भी जब्त किये हैं.  जानकारी के मुताबिक लगभग 10 साल पहले नीरज गौड़ एनएचएआई में अधिशासी अभियंता के पद पर तैनात थे. उस वक्त उनके पास गया से लेकर वाराणसी तक का कार्यभार था. उसी दौरान 30 करोड़ के घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है.

2020 में बने जलकल के जीएम
बता दें कि नीरज गौड़ ने कानपुर में जलकल महाप्रबंधक के रूप में वर्ष 2020 में कार्यभार संभाला था. इससे पहले वह जलकल विभाग लखनऊ में तैनात थे. फिलहाल सीबीआई छापे के बाद जलकल अफसरों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है. जिले के तमाम उच्चाधिकारी भी इस छापे की जानकारी करने में जुटे रहे. अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि पूछताछ में क्या निकला. सीबीआई ने बंगले के भीतर न तो किसी बाहरी को जाने दिया और न ही बंगले से बाहर ही किसी को निकलने दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights