अपराधउत्तर प्रदेश

नाम और धर्म छिपा कर युवती से किया विवाह, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अलीगढ़। थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में 13 सितंबर को नाम और धर्म छिपा कर युवती से विवाह करने का मामला सामने आया है। युवक ने खुद का नाम व धर्म बदलकर पहले अनुसूचित जाति की युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर उसे जबरन निकाह करने के लिए अपने साथ ले जा रहा था। युवती के शोर मचाने पर आए लोगों ने युवक को पकड़ लिया। फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में जानकारी पाकर थाने पहुंचे भाजपाईयों ने जमकर हंगामा काटा और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कोतवाली नगर क्षेत्र की अनुसूचित जाति की एक युवती को देहलीगेट की कैलाश गली निवासी युवक ने खुद का नाम तनुज बताते हुए अपने प्रेमजाल में फांस लिया और अक्सर उसके घर आने जाने लगा। आरोप है कि युवती ने युवक को कई बार समझाया लेकिन वह निकाह करने की जिद पर अड़ा रहा और परिजनों की हत्या करने की धमकी दे रहा था। आरोप है कि युवक 13 सितंबर को युवती के घर पहुंच गया फिर उसे जबरन अपने साथ निकाह करने के लिए घसीटकर ले जाने लगा। युवती के अनुसार युवक ने धमकाया कि शादी न की तो जान से मार देगा। जिस पर युवती ने शोर मचा दिया। जिस पर मोहल्ले के लोग आ गए। उन्होंने युवक को पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी। पूछताछ में उसने अपना नाम मोहम्मद उर्फ तनुज पुत्र रफीक बताया। जिस पर लोगों में आक्रोश पैदा हो गया और वे युवक को लेकर थाना कोतवाली नगर पहुंच गए।
इसी बीच भाजपा के महानगर मंत्री संजू बजाज, पार्षद सूरज माहौर, योगेश माहौर, विनय वार्ष्णेय, अर्जुन माहौर, सुधीर कुमार, दया, राहुल,अमित बजाज, अविनाश आदि पीड़िता के पक्ष में थाने पहुंच गए। उन्होंने युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। किसी तरह पुलिस अधिकारियों ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया।
सीओ प्रथम अभय पांडे ने बताया कि पीड़ित युवती की ओर से मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी युवक मोहम्मद उर्फ तनुज से मामले में कड़ी पूछताछ की जा रही है। भाजपा नेता संजू बजाज ने कहा कि जिहादी मानसिकता वाले समुदाय के लोग निरंतर हिंदू- बहन, बेटियों को बहला- फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने का कार्य करते हैं। हिंदुओं को जागरूक रहकर इन जिहादियों को मुंहतोड़ जवाब देना होगा।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights