अंतर्राष्ट्रीय

कैराइन जीन-पियरे होंगी व्हाइट हाउस की अगली प्रेस सचिव, जानिए इनके बारे में

वॉशिंगटन. करीन जीन-पियरे व्हाइट हाउस की नई प्रेस सचिव होंगी. वह अगले सप्ताह जेन साकी की जगह लेंगी. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को करीन जीन-पियरे को व्हाइट हाउस के अगले प्रेस सचिव के रूप में नामित किया. वह हाई-प्रोफाइल पद संभालने वाली पहली अश्वेत और LGBTQ  महिला होंगी. जीन-पियरे वर्तमान में व्हाइट हाउस के प्रमुख उप प्रेस सचिव के रूप में कार्यरत हैं. बाइडेन के राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से जीन-पियरे व्हाइट हाउस की वरिष्ठ कम्यूनिकेशन टीम में काम कर रही थीं. वह बाइडेन के अभियान की सलाहकार और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की चीफ ऑफ स्टाफ भी रह चुकी हैं.

बाइडेन ने एक बयान में कहा, ‘करीन के पास न केवल इस कठिन काम के लिए आवश्यक अनुभव, प्रतिभा और अखंडता है, बल्कि वह अमेरिकी लोगों की ओर से बाइडेन-हैरिस प्रशासन के काम के बारे में संवाद करने में अग्रणी बनी रहेगी.’ बाइडेन ने आगे कहा कि जेन साकी ने व्हाइट हाउस ब्रीफिंग रूम में शालीनता, सम्मान और मर्यादा के नए मानक निर्धारित किए हैं. जीन-पियरे औपचारिक रूप से 13 मई को पदभार संभालेंगी.

इस अवसर पर जीन-पियरे ने कहा कि यह मेरे लिए एक ऐतिहासिक क्षण है. मैं जानती हूं कि यह कितना अहम है. इस मंच पर आना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है. इस दौरान उन्होंने जेन साकी को धन्यवाद दिया. उन्होंने आगे कहा कि साकी पिछले डेढ़ साल से मेरी सहयोगी, एक दोस्त, और सलाहकार रही हैं. वह एक अद्भुत व्यक्ति हैं.

गुरुवार को व्हाइट हाउस ब्रीफिंग में साकी ने जीन-पियरे को अपने साथ मंच पर आमंत्रित किया. साकी ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं अपनी दोस्त, अपने सहयोगी और सच्चे साथी करीन जीन-पियरे को व्हाइट हाउस का अगला प्रेस सचिव बनने पर बधाई देती हूं.

उन्होंने आगे कहा, ‘वह इस भूमिका में काम करने वाली पहली अश्वेत और LGBTQ महिला होंगी. यह अद्भुत है, वह लोगों की आवाज बनेंगी. वह लोगों को दिखाएंगी कि जब आप बड़े सपने देखते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं. हमें इसका जश्न मनाना चाहिए.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights