राष्ट्रीय

BSF ने त्रिपुरा में 86 मवेशियों को बचाया, तस्करी में शामिल 18 लोगों को किया गिरफ्तार

मिजोरम से सटे त्रिपुरा जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को बड़ी कामयाबी मिली है. बीएसएफ ने रविवार (28 मई) को त्रिपुरा में म्यांमार नस्ल के मवेशियों के 86 सिर को बचाया और पशुधन के अवैध परिवहन में शामिल 18 लोगों को गिरफ्तार किया. मामले में आगे की जांच चल रही है.

एक अधिकारी ने बताया त्रिपुरा-मिजोरम सीमा के पास शिबलोंग से म्यांमार नस्लों के मवेशियों के परिवहन के संबंध में बीएसएफ की टीम ने सूत्र द्वारा मिली सूचना पर तेजी से कार्रवाई करते हुए मवेशियों को ले जा रहे 20 वाहनों को रोका और पशुधन के अवैध परिवहन में शामिल 18 लोगों को गिरफ्तार किया. तलाशी और जब्ती अभियान के दौरान, बीएसएफ जवानों ने वाहनों में ले जाए जा रहे 86 पशुधन को बरामद किया.
इसके बाद बीएसएफ त्रिपुरा की एक टीम ने माचलीबाजार, पुलिस स्टेशन मनु, धलाई के पास शिवबाड़ी के ट्राइ-जंक्शन की बारीकी से निगरानी की. त्रिपुरा में देश की चरम सीमाओं पर तैनात बीएसएफ के जवान प्रभावी ढंग से अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा कर रहे हैं और नियमित रूप से पशुओं को बचा रहे हैं और सीमावर्ती क्षेत्रों से अपराध कम कर रहे हैं. वहीं फ्रंटियर मुख्यालय त्रिपुरा (The Frontier HQ Tripura) मवेशियों की जब्ती को अंजाम देने में समर्पण और त्वरित कार्रवाई के लिए बीएसएफ टीम की सराहना की. मुख्यालय ने कहा जब्ती मवेशियों की तस्करी के अवैध व्यापार को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करेगी और क्षेत्र की आबादी की सुरक्षा और सुरक्षा को बनाए रखने में योगदान देगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights