अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ में युवक की गर्दन काटकर निर्मम हत्या, सिर साथ ले गए हत्‍यारोपित

मेरठ से सटे परीक्षितगढ़ थानाक्षेत्र में युवक की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार को क्षेत्र के ग्राम खजूरी में मंगलवार को सिर कटा युवक का शव मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन तीन घंटे बाद मृतक की पहचान क्षेत्र निवासी युवक के रूप में हुई। फिलहाल पुलिस शव से गायब सिर को तलाशने में जुटी हुई है। पुलिस के अनुसार शव के पास से एक मोबाइल भी मिला है, जिससे दोनों सिमकार्ड गायब हैं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब 8:00 बजे ग्राम खजूरी निवासी मुनकाद व शाहरुख भैंसा-बुग्गी लेकर पशुओं का चारा लेने अपने खेतों पर जा रहे थे। जैसे ही वह खजूरी-लालपुर के बीच चकरोड़ से अपने खेत पर पहुंचे तो चकरोड़ के बीचों बीच खून पड़ा मिलने पर दोनों युवकों ने अपनी भैंसा बुग्गी रोक ली।

इसके बाद वे उतरकर छानबीन करते हुए आगे बढ़े तो केवल 20 मीटर की दूरी पर ईख के खेत में सिर कटा शव दिखाई दिया। सिर कटी लाश देख दोनों युवकों के होश उड़ गए। दोनों बिना चारा लिए ही घर वापस लौट आए और ग्रामीणों को सिर कटा शव मिलने की जानकारी दी। ग्रामीणों ने सूचना थाना पुलिस को दी।

सूचना पर पहुंची थाना पुलिस व आसपास गांव के लोग शव को देखने के लिए घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। पुलिस ने तकरीबन दो घंटे तक शव की पहचान कराने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद गांव के युवकों द्वारा मोबाइल पर सिर कटी लाश की फोटो सोशल मीडिया पर डाली गई।

हाथ में लगी चोट से हुई शव की पहचान
इसके बाद शव की पहचान कपड़े, बेल्ट व हाथ में चोट से कपिल पुत्र धीरेंद्र के रूप में हुई। कपिल की हत्या की सूचना पर पिता धीरेंद्र मौके पर पहुंचे और फूट-फूट कर रोने लगे। बेटे की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया।

वहीं सिर कटे शव की सूचना पर फॉरेंसिक टीम के साथ एसपी देहात मौके पर पहुंचे तथा परिवार के लोगों से जानकारी ली और शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  ग्रामीणों ने एसपी देहात से मृतक का सिर ढूंढने की मांग की।

वहीं पुलिस आसपास के खेतों में कपिल के शव से गायब सिर की तलाश कर रही है। पुलिस इस घटना को प्रेम-प्रसंग जोड़कर चल रही है। ग्रामीणों ने बताया कपिल के पिता धीरेंद्र उर्फ भगत जी एक जमीदार हैं और गांव के एक सम्मानित व्यक्ति हैं, वहीं मृतक कपिल नशे का आदी है वही पिता ने एसपी देहात को बताया बेटा दो दिन से घर से गायब था, परिजन उसकी तलाश में लगे हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button